Rajasthan Election: 3 बजे तक 55.63 फीसदी वोटिंग, फतेहपुर शेखावाटी में पथराव

Stone pelting took place in Fatehpur Shekhawati during assembly elections in Rajasthan. राजस्थान में विधानसभा चुनाव के दौरान फतेहपुर शेखावाटी में पथराव हो गया.

Rajasthan Election: 3 बजे तक 55.63 फीसदी वोटिंग, फतेहपुर शेखावाटी में पथराव

राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों में से 199 पर मतदान हो रहा है. बीजेपी और कांग्रेस नेता अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं. सूबे में 3 बजे तक 55.63 फीसदी वोटिंग हुई है. जैसलमेर में 63.48% वोटिंग हुई है. भारत निर्वाचन आयोग (ECI) के अनुसार दोपहर 3 बजे तक मतदान प्रतिशत 55.63 प्रतिशत दर्ज किया गया है. जैसलमेर में अब तक सबसे ज्यादा वोटिंग हुई है. वहीं मतदान के दौरान फतेहपुर शेखावाटी में पथराव भी हो गया. फिलहाल, वहां स्थिति नियंत्रण में है. 

'सभी को सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी'

सीकर में हुए पथराव पर फतेहपुर डीएसपी रामप्रसाद ने एएनआई से कहा कि कुछ लोगों के बीच आपसी झड़प के बाद पथराव हुआ है. मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है. हम कड़ी कार्रवाई करेंगे. मतदान जारी है लेकिन ये (झड़प का स्थान) मतदान केंद्र से दूर है. मतदान में कोई बाधा नहीं है... जिन लोगों ने अभी तक वोट नहीं डाला है, वे जाकर मतदान करें. सभी को सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी

जानें कहां कितने फीसद हुई मतदान

धौलपुर (62.75%)

हनुमानगढ़ (61.64%)

जालोर में सबसे कम (52.23%)

जोधपुर (52.48%)

अजमेर (52.62%)

निर्वाचन क्षेत्र के अनुसार:

तिजारा में सर्वाधिक (69.37%)

सबसे कम भरतपुर में (45.74%)

वसुंधरा राजे ने राहुल गांधी की आलोचना की

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ राहुल गांधी की टिप्पणी की आलोचना की है. पीटीआई के मुताबिक उन्होंने कहा, "मुझे नहीं लगता कि किसी भी व्यक्ति को खासकर अगर वह राजनीतिक क्षेत्र में है, तो उसे ऐसी भाषा का उपयोग करना चाहिए. नए वोटर्स देख रहे हैं कि उनके नेता क्या कर रहे हैं."