Bhagyashree Birthday Special : 55 साल की भाग्यश्री की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बारे में आप कितना-क्या जानते है?

23 फरवरी 1969 को महाराष्ट्र के राजपरिवार में जन्मी भाग्यश्री आज अपना 55वां जन्मदिन मना रही हैं. Bhagyashree, born in the royal family of Maharashtra on 23 February 1969, is celebrating her 55th birthday today.

Bhagyashree Birthday Special : 55 साल की भाग्यश्री की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बारे में आप कितना-क्या जानते है?

भाग्यश्री (Bhagyashree) बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस में से एक हैं. वह हमेशा ही अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर चर्चा में बनी रहती हैं. 23 फरवरी 1969 को महाराष्ट्र के राजपरिवार में जन्मी भाग्यश्री आज अपना 55वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस की जिंदगी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. भाग्यश्री एक मराठी परिवार से संबंध रखती हैं. वह महाराष्ट्र के सांगली राजघराने की बेटी हैं. उनका पूरा नाम श्रीमंत राजकुमारी भाग्यश्री राज पटवर्धन है. एक्ट्रेस चिंतामनराव धुंडीराव पटवर्धन, जो कि सांगली के लास्ट रूलिंग राजा थे, उनकी पोती हैं. वहीं, उनके पिता विजय सिंहराव माधवराव पटवर्धन ब्रिटिश राज में राजा थे. भाग्यश्री अपनी तीनों बहनों में से सबसे बड़ी हैं. हालांकि सांगली की राजकुमारी को फैंस सिर्फ भाग्यश्री के नाम से ही पहचानते हैं. 

भाग्यश्री का एक्टिंग करियर 

एक्ट्रेस ने अपने परिवार से अलग एक्टिंग में अपना करियर बनाने की शुरुआत की. उन्होंने साल 1987 में आए टीवी शो कच्ची धूप से एक्टिंग की शुरुआत की जो एक लुईसा मे अल्कॉट की लिटिल वुमेन पर आधारित है. इसके बाद ही उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा और साल 1989 में सलमान खान के साथ फिल्म मैंने प्यार किया में काम किया जो बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी. इसी फिल्म से भाग्यश्री की किस्मत चमकी और उन्होंने बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी जीता.  

पहली ही फिल्म में रातों रात स्टार बनी भाग्यश्री ने अचानक से एक्टिंग से अपना नाता तोड़ दिया. महज 19 साल की उम्र में उनकी शादी हो गई, जिसका खामियाजा उन्हें अपने करियर की कुर्बानी देकर ही चुकाना पड़ा. इस वजह से पहली फिल्म से स्टार बनी भाग्यश्री फिर कभी स्टारडम हासिल ना कर सकीं. एक्ट्रेस ने अपने परिवार की मर्जी के खिलाफ जाकर अपने बिजनेसमैन बॉयफ्रेंड हिमालय दासानी संग 19 जनवरी 1989 को शादी कर ली थी. दोनों साथ में स्कूल में साथ पढ़ते थे और देखते ही देखते यह दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई. 

लेकिन वहीं शादी के तीन साल बाद भाग्यश्री ने फिल्मों में वापसी की थी और 'कैद में है बुलबुल, पायल और घर आए मेरे परदेसी', साल 2003 में मां संतोषी मां, हमको दीवाना कर गए,  रेड अलर्ट द वॉर विदिन, लाइफ ओके के सीरियल लौट आओ तृषा जैसी फिल्मों, सीरियल में काम कर चुकी है. बॉलीवुड फिल्मों के अलावा उन्होंने कन्नड, तेलुगु, और तमिल फिल्मों में भी काम किया.