ब्रिटेन सरकार ने खालिस्तान समर्थकों पर लिया बड़ा एक्शन, बैंक खाते सीज कर जब्त की इतनी बड़ी रकम

भारत के करीबी दोस्त ब्रिटेन और प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने खालिस्तानियों पर भारत की मदद से एक बड़ा एक्शन लिया गया है. India's close friend Britain and Prime Minister Rishi Sunak have taken a big action against Khalistanis with the help of India.

ब्रिटेन सरकार ने खालिस्तान समर्थकों पर लिया बड़ा एक्शन, बैंक खाते सीज कर जब्त की इतनी बड़ी रकम

आतंकवाद को लेकर भारत की नीति हमेशा से स्पष्ट रही है, लेकिन भारत के कई पड़ोसी देश और मित्र देश जैसे कि कनाडा, ऐसे हैं जो न सिर्फ आतंकवाद का समर्थन करते हैं बल्कि कथित तौर पर उन्हें फंडिंग भी करते हैं. वहीं भारत के करीबी दोस्त ब्रिटेन और प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने खालिस्तानियों पर भारत की मदद से एक बड़ा एक्शन लिया गया है.  

जानकारी के मुताबिक खालिस्तानी फंडिंग नेटवर्क की कमर तोड़ने के लिए बनाए गए स्पेशल टास्क फोर्स ने खालिस्तान समर्थकों के 300 से ज्यादा बैंक खाते सीज कर करीब 100 करोड़ रुपये की रकम जब्त की है. 

स्पेशल टास्क फोर्स का हुआ गठन 

टास्क फोर्स ने इन सभी बैंक अकाउंट से कनाडा, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड आदि देशों से हुए संदिग्ध ट्रांजिक्शन को ट्रैक किया है. बताया जा रहा है कि खालिस्तान समर्थक संगठन सिख फॉर जस्टिस के अकाउंट में करीब 20 करोड़ रूपए सीज़ किए गए हैं. आपको बता दें कि भारत के ही कहने पर ब्रिटेन में बढते खालिस्तानी चरमपंथ से निपटने के लिए स्पेशल टास्क फोर्स का गठन हुआ था. इसी टास्क फोर्स के लिए ब्रिटिश सरकार ने करीब 1 करोड़ रूपए का फंड उस समय जारी किया था. 

लेकिन ये जब्ती यहीं नहीं रुकी है. बताया जा रहा है कि STF की लिस्ट में ऐसे 5000 खाते और हैं, जिनको टास्क फोर्स ने 2 तरह से बांटा है. पहले नंबर पर वो अकाउंट हैं जो सीधे-सीधे खालिस्तानी नेताओं के हैं, वहीं दूसरे अकाउंट खालिस्तानी समर्थकों के हैं. बैंक अकाउंट से एक बार में 50 हजार से अधिक रुपये का ट्रांजेक्शन होने पर डिटेल निकाली जाती है. 

इसके अलावा टास्क फोर्स ने खालिस्तानियों के अमरिकी नेटवर्क को तोड़ने के लिए अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई से भी संपर्क साधा है. यानी आने वाले समय में FBI और ब्रिटिश टास्क फोर्स एक साथ काम कर खालिस्तानी चरमपंथ की कमर तोड़ेगी.