'नमस्कार गब्बर सिंह...', PM मेदी ने सुरंग से निकले मजदूरों से की बात

PM Narendra Modi spoke on phone to the workers coming out of Silkyara Tunnel. पीएम नरेंद्र मोदी सिल्क्यारा टनल से निकले मजदूरों से फोन पर बात की.

'नमस्कार गब्बर सिंह...', PM मेदी ने सुरंग से निकले मजदूरों से की बात

पीएम नरेंद्र मोदी ने सिलक्यारा सुरंग से सुरक्षित निकाले गए मजदूरों से घंटो बातचीत की और उनका कुशलक्षेम जाना. बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने मजदूरों को सबसे पहले बधाई दी कि 17 दिनों के बाद सभी 41 मजदूर सुरक्षित सुंरग से बाहर निकल सके. मजदूरों ने कहा कि हम तकरीबन 18 दिनों तक सुरंग में फंसे रहे लेकिन हम लोगों को कभी घबराहट नहीं हुई.

बातचीत के दौरान पीएम मोदी और मजदूरों को सबसे पहले बधाई दी कि 17 दिनों के बाद सभी 41 मजदूर सुरक्षित सुंरग से बाहर निकल सके. पीएम मोदी ने सुरंग में फंसे मजदूरों का नेतृत्व करने वाले शबा अहमद और गब्बर सिंह से फोन पर बातचीत की. 

पीएम मोदी ने बातचीत की शुरुआत में कहा कि हम सबपर केदरनाथ बाबा और बद्रीनाथ भगवान की कृपा रही कि सभी मजदूर सही सलामत सुरंग से बाहर निकल सके. आप लोगों ने (मजदूर) ने सुरंग में मौजूद एक-दूसरे लोगों का हौसला बनाए रखा. यह एक बड़ी बात है.

मजदूरों ने कहा- हम लोग सुरंग में भाई की तरह रहते थे

शबा अहमद ने सुरंग में बिताए 17 दिनों के अनुभव साझा करते हुए पीएम मोदी  से कहा," सर हम लोग तकरीबन 18 दिनों तक सुरंग में फंसे रहे, लेकिन हम लोगों को कभी घबराहट नहीं हुई. हम 41 लोग सुरंग में फंसे थे. सभी अलग-अलग जिले से ताल्लुक रखते थे. हम लोग सुरंग में भाई की तरह रहते थे. सुरंग में सब एक दूसरे की मदद करते थे."

सुरंग में मजदूर योगाभ्यास करते थे

शबा ने आगे कहा कि खाना आता था तो मिल-बांट कर हम सभी खाते थे. रात में खाना खाने के बाद जितने भी आदमी थे, सभी पैदल टहलते थे. सुरंग में 2.5 किलोमीटर था. वही, सुबह हम सभी मजदूर योगाभ्यास करते थे.