कनाडा की आई अक्ल ठिकाने, खालिस्तानी आतंकी पन्नू पर होगा एक्शन!

Canadian government is preparing to take action against Pannu for threatening to blow up Air India plane. एयर इंडिया के प्लेन को उड़ाने की धमकी देने पर कनाडा सरकार पन्नू पर एक्शन की तैयारी में है.

कनाडा की आई अक्ल ठिकाने, खालिस्तानी आतंकी पन्नू पर होगा एक्शन!

कनाडा में खालिस्तानी आतंकियों की फौज भढ़ती जा रही है. जिसका मुख्य कारण है, कनाडा सरकार का उनके प्रति सख्त रवैया ना अपनाना. हाल ही में, खालिस्तानियों के आका गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एयर इंडिया के प्लेन को उड़ाने की धमकी दी थी. जिसको भारत सरकार ने काफी गंभीरता से लिया था. साथ ही कनाडा की ड्रूटो सरकार को भी फटकार लगाई थी. जिसके बाद अब कनाडा सरकार की अक्ल ठिकाने आ गई है. 

दरअसल, प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू का धमकी भरा वीडियो सामने आने के बाद कनाडाई अधिकारियों ने एयर इंडिया के खिलाफ संभावित खतरों की जांच शुरू कर दी है. वीडियो में पन्नू लोगों को 19 नवंबर से शुरू होने वाली एयरलाइन पर यात्रा न करने की चेतावनी दे रहा है. इस महीने पोस्ट किए गए वीडियो में, एसजेएफ के गुरपतवंत सिंह पन्नून सिख समुदाय से एयर इंडिया का बहिष्कार करने का आह्वान किया.

गुरपतवंत सिंह पन्नू ने वीडियो में कहा, “हम भारत को निशाना बनाने जा रहे हैं, एयर इंडिया से लेकर ‘मेड इन इंडिया’ तक, हम सब कुछ बंद करने जा रहे हैं.” गुरुवार को, कनाडाई परिवहन मंत्री पाब्लो रोड्रिग्ज ने कहा कि देश “हर खतरे को गंभीरता से लेता है, खासकर जब यह एयरलाइंस से संबंधित हो.” उन्होंने कहा, “हमारी सरकार विमानन के लिए किसी भी खतरे को बेहद गंभीरता से लेती है. हम ऑनलाइन प्रसारित हो रहे हालिया खतरों की बारीकी से और अपने सुरक्षा साझेदारों के साथ जांच कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, “हम इन सरकारों पर ऐसे चरमपंथी तत्वों को जगह न देने के लिए दबाव डालना जारी रखेंगे.” बागची का जवाब सीएनएन न्यूज 18 के एक सवाल के जवाब में आया कि, क्या भारत ने कनाडा और अमेरिका के साथ इस मुद्दे को उठाया है. ये धमकी 1985 के आतंकी हमले की याद दिलाती है जब कनाडा में सबसे घातक आतंकवादी घटना हुई थी. टोरंटो से लंदन जा रहा एयर इंडिया का एक विमान बम विस्फोट के बाद अटलांटिक महासागर के ऊपर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस त्रासदी में 280 कनाडाई लोगों सहित जहाज पर सवार सभी 329 लोगों की जान चली गई. ऐसे में गुरपतवंत सिंह पन्नू की धमकी को हल्के में नहीं लिया जा सकता.