Rajasthan Election: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, सचिन-गहलोत को मिला टिकट

Congress has released the first list of its candidates for Rajasthan Assembly elections. राजस्थान विधानसभा चुनाव के कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है.

Rajasthan Election: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, सचिन-गहलोत को मिला टिकट

राजस्थान (Rajasthan) में इस साल विधानसभा चुनाव (Assembly Election) होने हैं. चुनाव की तारीख भी सामने आ चुकी है. प्रदेश में एक चरण में 25 नवंबर को मतदान होगा. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां एक्शन मोड में आ चुकी हैं. इसी बीच शनिवार को कांग्रेस (Congress) ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. 

कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट में 33 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को सरदारपुरा से टिकट दिया गया है. वहीं, सचिन पायलट (Sachin Pilot) टोंक से फिर चुनावी मैदान में उतरे हैं. प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को लक्ष्मणगढ़ से प्रत्याशी बनाया गया है. इसके अलावा, सीपी जोशी को नाथद्वारा से टिकट मिला है.

पहली सूची में कांग्रेस पार्टी ने अपने 29 मौजूदा विधायकों यानी सिटिंग MLA को टिकट दी है. वहीं 3 उम्मीदवार जो पिछला चुनाव हार गए थे उन्हें भी टिकट दिया गया है. इसी तरह बीएसपी से कांग्रेस में आए एक नेता को भी पार्टी ने टिकट दिया है. 

कांग्रेस की पहली सूची में 9 महिलाओं को टिकट मिला है. 33 में से 29 MLA रिपीट किए हैं और एक मात्र मुस्लिम प्रत्याशी अबरार को टिकट दिया गया है. इससे पहले शनिवार को ही बीजेपी ने भी अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की थी.