राजस्थान में CM पर सस्पेंस खत्म? BJP आलाकमान से मिलेंगी वसुंधरा राजे

Vasundhara Raje has come to Delhi to meet the BJP high command. बीजेपी आलाकमान से मिलने के लिए दिल्ली आई हैं वसुंधरा राजे.

राजस्थान में CM पर सस्पेंस खत्म? BJP आलाकमान से मिलेंगी वसुंधरा राजे

राजस्थान में मुख्यमंत्री का ताज किसके सिर पर सजेगा, ये अब तक संस्पेंस है. बीजेपी अभी किसी फैसले पर नहीं पहुंच पाई है. इस बीच राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे गुरुवार (7 दिसंबर) को पार्टी आलाकमान से मुलाकात करने वाली हैं. वो बुधवार रात को ही दिल्ली के लिए रवाना हो गई थीं. राजे खेमे के सूत्रों ने बताया कि, वो गुरुवार को यानी आज पार्टी आलाकमान से मुलाकात करेंगी.

इससे पहले प्रधानमंत्री आवास पर BJP के वरिष्ठ नेताओं ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के सीएम पद के चयन के लिए एक बैठक की. इसमें पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह समेत कई नेता मौजूद रहे. 

विधायक दल की होगी बैठक

करीब 60 नवनिर्वाचित विधायकों ने सोमवार और मंगलवार को सवुंधरा के सिविल लाइंस स्थित आवास पर उनसे मुलाकात की थी. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री का नाम संसदीय बोर्ड तय करेगा और उससे पहले पार्टी विधायक दल की बैठक बुलाई जाएगी. हालांकि, विधायक दल की बैठक को लेकर पार्टी ने अभी तक कोई घोषणा नहीं की है.

बता दें कि, दो बार की मुख्यमंत्री रहीं वसुंधरा राजे मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे हैं. विधानसभा चुनाव के नतीजों में बीजेपी को 115 सीटों का जनादेश मिला, जबकि कांग्रेस 69 सीटें हासिल की है.

सीएम पद की रेस में कई दिग्गजों के नाम शामिल

इसके बाद राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री कौन होगा, इसकी चर्चाएं तेज हो गई. ऐसा इसलिए भी क्योंकि पार्टी किसी चेहरे पर चुनाव नहीं लड़ी थी. ऐसे कई दिग्गज नेता हैं जिनका नाम पहले सीएम पद को लेकर चर्चाओं में बना हुआ है. इनमें अर्जुन राम मेघवाल, सीपी जोशी, दीया कुमारी, बालकनाथ समेत ओम प्रकाश माथुर का नाम भी शामिल है.  

लगातार सक्रिय हैं वसुंधरा

इस बीच वसुंधरा राजे राजस्थान में लगातार सक्रिय हैं. उन्होंने विधायकों को डिनर पर भी बुलाया था. वसुंधरा समर्थकों की ओर से ये दावा किया जा रहा है कि करीब 70 विधायक उनको सीएम बनाए जाने से सहमत हैं.