अब पहलवान बने राहुल गांधी, सीखीं कुश्ती की टेक्निक

Congress leader Rahul Gandhi met wrestlers in Haryana. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हरियाणा में पहलवानों से की मुलाकात.

अब पहलवान बने राहुल गांधी, सीखीं कुश्ती की टेक्निक

कुली...ट्रक ड्राइवर....किसान और मैकेनिक के बाद अब राहुल गांधी पहलवान बने हैं. अखाड़े गए...जोर आजमाइश की. कुश्ती की टेक्निक भी सीखी. अब आप कहेंगे कि ये तो सारी आम बातें हैं...इसमें खास क्या है? तो बता दें कि, खास हैं वो चेहरे जो राहुल गांधी के साथ दिख रहे हैं.  ये वही चेहरे हैं जो, बीते एक साल से बृजभूषण सिंह के खिलाफ लामबंद हैं. 

कुश्ती संघ और पहलवानों के इसी विवाद के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी सुबह सवेरे बहादुरगढ़ के गांव छारा पहुंचे. यहां राहुल गांधी ने अखाड़े में पहलवानों के साथ खूब जोर आजमाइश की. ओलंपिक खिलाड़ी बजरंग पुनिया ने राहुल गांधी को कुश्ती के दांव पेंच भी सिखाए. इसके बाद राहुल गांधी ने पहलवानों के डेली रूटीन के बारे में जानकारी ली. पहलवान कहां रहते हैं? कैसे प्रैक्टिस करते हैं और क्या खाते पीते हैं? सब कुछ उन्होंने नजदीकी से देखा. 

वहीं, दूसरी तरफ राहुल गांधी को यूं अचानक अपने बीच देख पहलवान भी काफी खुश दिखे. लेकिन...सबसे बड़ा सवाल यही है. क्या राहुल गांधी वहां अचानक पहुंचे थे? या इसके पीछे कोई बड़ा खेल है? क्योंकि, कांग्रेस पर आरोप लग रहे हैं कि, वही पहलवानों और बृजभूषण के बीच जारी घमासान की स्क्रिप्ट लिख रही है. 

बता दें कि, केंद्र सरकार ने अब तक कई बार पहलवानों के समर्थन में फैसला लिया है. यहां तक कि, खेल मंत्रालय ने पहलवानों की मांग पर कुश्ती संघ को निलंबित कर दिया. लेकिन, ये पहलवान अभी भी खुश नहीं हैं. कोई अपना मेडल फुटपाथ पर रख देता है. कोई अपने जूते उतारकर सन्यास लेने का ऐलान करने लगता है. तो ऐसे में कांग्रेस पर आरोप हैं कि, वो चाहती है कि पहलावनों और बृजभूषण के बीच जारी संघर्ष यूं ही चलता रहे. ताकी वो इस मामले का राजनीतिकरण कर हरियाणा के जाटों को अपने पाले में ला सके.  

राहुल गांधी से पहले कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी पहलवान साक्षी मलिक के आवास पर पहुंची थी. वहीं, अब राहुल गांधी के पहलवानों से मिलने के बाद कांग्रेस सवालों के घेरे में और ज्यादा घिर गई हैं. कहीं इस पूरे विवाद की कहानी कहीं सही में कांग्रेस ही तो नहीं लिख रही?