अंबाती रायडू की नई पारी शुरू, इस पार्टी में हुए शामिल

Cricketer Ambati Rayudu has joined Yuvajan Shramik Rythu Congress Party. क्रिकेटर अंबाती रायडू ने युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी जॉइन कर ली है.

अंबाती रायडू की नई पारी शुरू, इस पार्टी में हुए शामिल

क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद अंबाती रायडू ने नए करियर में कदम रख दिया है. खेल का मैदान छोड़ अब वो राजनीति की भारत के पूर्व स्टार क्रिकेटर अंबाती रायडू ने क्रिकेट की दुनिया को अलविदा कहने के बाद अब राजनीति में एंट्री मारी है. रायडू ने आंध्र प्रदेश की पार्टी युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी को जॉइन कर लिया है.

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने रायडू का अपनी पार्टी में स्वागत किया है. बता दें कि रायडू ने पहले तो इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था, फिर बाद में आईपीएल से भी संन्यास ले लिया. अब क्रिकेट को पूरी तरह छोड़ने के बाद खिलाड़ी ने राजनीति में एंट्री मारने का फैसला किया है.

बता दें कि रायडू ने इस साल जून में आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी से मुलाकात की थी, जो YSRCP के प्रमुख हैं. जगन की इच्छा थी कि रायडू अगला चुनाव लड़ें, लेकिन अभी तक यह तय नहीं किया गया है कि उन्हें लोकसभा चुनाव में से कहां से टिकट मिलेगा. रायडू यदि लोकसभा चुनाव लड़ते हैं तो उन्हें मछलीपट्टनम से उतारा जा सकता है.

37 साल के रायडू ने IPL 2023 जीतने के साथ ही क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट ले लिया था. रायडू आईपीएल में पिछली बार महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) टीम के लिए खेले थे. अब अंबति रायडू राजनीति में उतर गए हैं.

रायडू ने भारत के लिए 47.05 की औसत के साथ 55 वनडे में कुल 1,694 रन बनाए. उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 124 रन रहा. उन्होंने 3 शतक और 10 अर्धशतक भी लगाए. रायडू ने 6 टी20 मैच भी खेले. इसमें उन्होंने 10.50 की औसत से केवल 42 रन बनाए. इसके अलावा रायडू के नाम 97 फर्स्ट क्लास मैच में 6,151 रन दर्ज हैं.