भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी, देखिए प्लेइंग-11

India won the toss and chose bowling against Pakistan. भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी है.

भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी, देखिए प्लेइंग-11

वर्ल्ड कप 2023 के लीग स्टेज के सबसे बड़े मुकाबले में भारत और पाकिस्तान अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने हैं. इसमें भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया है.

भारत और पाकिस्तान के बीच 50 ओवर वर्ल्ड कप में अभी तक सात बार टक्कर हुई है और हर बार टीम इंडिया विजेता बनी है. 1992 में दोनों पड़ोसियों की पहली बार टक्कर हुई थी और तब से ही पाकिस्तान को भारत के खिलाफ जीत की तलाश है. आखिरी बार 2019 वर्ल्ड कप में इनकी टक्कर हुई थी और तब डकवर्थ लुईस सिस्टम के आधार पर भारत को 100 रन से कामयाबी मिली थी.

पाकिस्तान से 50 ओवर वर्ल्ड कप में कभी नहीं हारा भारत

इस वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान दोनों ही अभी अपराजित है. भारत ने अपने पहले दो मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट तो अफगानिस्तान को आठ विकेट से मात दी है. उसने दोनों मुकाबले लक्ष्य का पीछा करते हुए जीते हैं. यह मैच चेन्नई और दिल्ली में हुए थे. पाकिस्तान ने अपने पहले दो मैच हैदराबाद में खेले थे और उसने नेदरलैंड्स व श्रीलंका को पीटा है.

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, इमाम उल हक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इफ्तिखार अहमद, सऊद शकील, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, हसन अली.