INDI गठबंधन से क्यों नाराज हैं नीतीश कुमार? पता चल गया!

Know the reason for Nitish Kumar's claims of being angry in the Indi alliance meeting. जानें इंडी गठबंधन की बैठक में नीतीश कुमार के नाराज होने के दावों की वजह.

INDI गठबंधन से क्यों नाराज हैं नीतीश कुमार? पता चल गया!

इंडिया गठबंधन (I.N.D.I.A Alliance) में फूट पड़ गई है. हाल ही में दिल्ली में गठबंधन की चौथी बैठक हुई. मीटिंग में ममता बनर्जी और सीएम केजरीवाल ने पीएम उम्मीदवार के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे के नाम का प्रस्ताव रखा. जिसके बाद खबरें साने आने लगीं कि, नीतीश कुमार और लालू यादव नाराज होकर बैठक बीच में ही छोड़ आए. हालांकि, अब जेडीयू (JDU) की तरफ से किसी तरह की नाराजगी के दावों को खारिज करते हुए कहा गया है कि, नीतीश कुमार मीटिंग के आखिर तक वेन्यू पर मौजूद थे. 

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा, 'नीतीश कुमार जी नाराज नहीं हैं. बैठक के अंत तक वह उसमें मौजूद थे. बैठक के बाद मल्लिकार्जुन खरगे जी, राहुल गांधी जी और सोनिया गांधी जी से अनुमति लेकर हम बाहर निकले. ये मनगढ़ंत बाते हैं कि, वो नाराज हैं. ये तय हुआ था कि, प्रेस ब्रीफ में एक- दो लोग बैठेंगे. गठबंधन में कोई दिक्कत नहीं है.'

सीट बंटवारे पर भी बोले ललन सिंह

सीट बंटवारे को लेकर पूछे गए सवाल पर ललन सिंह ने कहा, 'सीट बंटवारे पर चर्चा हुई है. 15-20 दिनों में सभी राज्यों में सीट पर बंटवारा किया जाएगा. अलग-अलग जगहों पर ज्वाइंट रैली होगी. आम सभाएं होंगी और उसमें गठबंधन के घटक दल के नेता उसमें पहुंचेंगे.' वहीं, जेडीयू के सांसदों के नीतीश कुमार से हुई मुलाकात पर ललन सिंह ने कहा कि, वो दिल्ली में थे तो सांसदों ने मिलने की इच्छा जताई थी. नीतीश कुमार ने उन्हें मिलने का समय दिया था. 

गठबंधन की बैठक से ये उम्मीद की जा रही थी कि, इसमें गठबंधन के संयोजक पद का एलान हो सकता है. लेकिन, बैठक में इसको लेकर भी कोई फैसला नहीं हुआ. जबकि, ये कहा गया है कि को-ऑर्डिनेशन कमिटी ही बैठक के आयोजन से जुड़ा कामकाज देखेगी. ऐसे में नीतीश कुमार के संयोजक बनने की भी संभावना धूमिल होती दिख रही है. वहीं, टीएमसी और आप द्वारा मल्लिकार्जुन खरगे का नाम पीएम उम्मीदवार के रूप में पेश करने पर नीतीश कुमार इस रेस से भी बाहर दिख रहे हैं.