Uttarkashi tunnel: देखें ऐसे बाहर आएंगे 41 मजदूर, फिर शुरू हुआ रेस्क्यू!

Know when and how the workers trapped in the tunnel of Uttarkashi will be taken out. जानें उत्तरकाशी की टनल में फंसे मजदूर कब और कैसे बाहर निकाले जाएंगे

Uttarkashi tunnel: देखें ऐसे बाहर आएंगे 41 मजदूर, फिर शुरू हुआ रेस्क्यू!

उत्तरकाशी की निर्माणाधीन सिलक्यारा सुरंग में फंसे श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकालने की कोशिश लगातार जारी है, वहीं मलबे के बीच से पाइप को डालने का काम अब कुछ ही देर में शुरू होने की उम्मीद है. क्योंकि जिस प्लेटफॉर्म पर ड्रिलिंग मशीन टिकी हुई है उसमें आई दरारों को ठीक कर लिया गया है.

एक अधिकारी ने बताया कि, गुरुवार (23 नवंबर) देर रात सुरंग के मलबे के बीच से पाइप डालने के काम को रोकना पड़ा क्योंकि जिस प्लेटफॉर्म पर ड्रिलिंग मशीन टिकी हुई है उसमें दरारें दिखाई दीं. इसके बाद ड्रिलिंग रोक दी गई थी. जिसके बाद ड्रिलिंग का काम शुरू नहीं हो सका था. प्रधानमंत्री कार्यालय के पूर्व सलाहकार भास्कर खुलबे ने सिलक्यारा में पत्रकारों से कहा कि मशीन के प्लेटफार्म को ठीक कर लिया गया है, साथ ही उसे मजबूत भी किया गया है.

पाइप डालने का काम फिर होगा शुरू

‘ऑगर’ मशीन के जरिए मलबे के बीच से पाइप डालने का काम शुरू होने की उम्मीद है. भास्कर खुलबे कहा, 'हमें अभी 12-14 मीटर और जाना है. मुझे उम्मीद है कि यदि सब कुछ ठीक रहा तो शुक्रवार शाम तक अभियान खत्म भी हो सकता है.' 

दरारें दिखने के बाद रोका गया था काम

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में निर्माणाधीन सिलक्यारा सुरंग में 11 दिनों से फंसे 41 श्रमिकों को बचाने के कार्य में फिर से अवरोध पैदा हुआ क्योंकि जिस प्लेटफॉर्म पर ड्रिलिंग मशीन टिकी हुई है, उसमें दरारें दिखने के बाद ड्रिलिंग रोक दी गई.