शिवसेना नेता को फेसबुक लाइव में गोली, आरोपी के परिवार ने बताई वजह

शिवसेना नेता अभिषेक घोसालकर की मौरिस नोरोन्हा ने फेसबुक लाइव के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी. Shiv Sena leader Abhishek Ghosalkar was shot dead by Maurice Noronha during Facebook Live.=

शिवसेना नेता को फेसबुक लाइव में गोली, आरोपी के परिवार ने बताई वजह

महाराष्ट्र में शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) गुट के नेता अभिषेक घोसालकर की गोली मारकर हत्या कर दी गई, ये घटना उनके फेसबुक लाइव के दौरान घटी. जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. वहीं अब इस मामले में आरोपी मौरिस नोरोन्हा के परिवार का बयान सामने आया है। परिवार ने बताया है कि मौरिस ने अभिषेक को गोली क्यों मारी. 

मौरिस नोरोन्हा के परिवार ने बताया सच 

मौरिस नोरोन्हा के परिवार ने बताया कि अभिषेक घोसालकर के आदेश पर मौरिस के खिलाफ पुलिस स्टेशन में दो एफआईआर दर्ज की गई थी, जिसके बाद वह अपमानित महसूस कर रहा था. घोसालकर ने अमेरिकी दूतावास से संपर्क कर मौरिस को अमेरिका में काम करने की अनुमति देने से भी मना करवा दिया, इससे उसका व्यापार बुरी तरह प्रभावित हुआ। जिसके बाद मौरिस अक्सर कहा करता था कि वह घोसालकर को सबक जरूर सिखाएगा. 

मौरिस के परिवार में उसकी पत्नी सरीना और एक 10 साल की बेटी है. मॉरिस अमेरिका में पोकर खिलाड़ी है और वहीं  बिजनेस चलाता है. लेकिन उसके खिलाफ 2022 में एक महिला ने दु्ष्कर्म, ब्लैकमेल और धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज कराया था, जिसके बाद उसे जेल भी जाना पड़ा था, लेकिन परिवार ने दुष्कर्म के आरोपों को झूठा बताया है. 

तीन फोन कॉल आए

मौरिस की पत्नी सरीना ने बताया कि मुझे तीन फोन कॉल आए, जिसमें से पहला कॉल मुझे मेरे किसी परिचित ने किया और बताया कि घोषालकर को गोली मार दी गई है। दूसरे फोन कॉल में मुझे बताया गया कि मेरे पति ने घोसालकर को गोली मारी है और तीसरे फोन कॉल में मुझे बताया कि मौरिस ने खुद को गोली मार ली है. उन्होंने आगे बताया कि मुझे नहीं पता कि मेरे पति के पास पिस्तौल कहां से आई, लेकिन जो ही हुआ वह राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता का नतीजा है. 

फेसबुक लाइव के दौरान मारी गोली 

मिली जानकारी के मुताबिक, मौरिस नोरोन्हा और अभिषेक घोसालकर के बीच राजनीतिक विवाद था, जिसे सुलझाने के लिए दोनों फेसबुक लाइव कर रहे थे, लेकिन इसी दौरान मॉरिस ने अभिषेक को गोली मार दी. गोली अभिषेक के पेट और कंधे में लगी थी, जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई.