केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, बैन की मुस्लिम लीग

Muslim League Jammu Kashmir has been banned by the Central Government. मुस्लिम लीग जम्मू कश्मीर को केंद्र सरकार ने बैन कर दिया है.

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, बैन की मुस्लिम लीग

देश विरोधी गतिविधियों की वजह से केंद्र सरकार ने एक बड़ा फैसला किया हैं. जम्मू कश्मीर से संचालित राजनैतिक दल मुस्लिम लीग जम्मू कश्मीर को केंद्र सरकार ने बैन कर दिया. यूएपीए के तहत कार्रवाई की गई. आरोप है कि पार्टी के सदस्य जम्मू कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में शामिल थे और आतंकी समूहों का समर्थन कर रहे थे.

इस बात की जानकरी केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर दी हैं. अमित शाह ने लिखा कि, ये संगठन और इसके सदस्य जम्मू-कश्मीर में राष्ट्र-विरोधी और अलगाववादी गतिविधियों में शामिल हैं, आतंकवादी गतिविधियों का समर्थन करते हैं और लोगों को जम्मू-कश्मीर में इस्लामी शासन स्थापित करने के लिए उकसाते हैं.'

गृह मंत्री ने आगे कहा, “पीएम नरेंद्र मोदी सरकार का संदेश जोरदार और स्पष्ट है कि हमारे राष्ट्र की एकता, संप्रभुता और अखंडता के खिलाफ काम करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा और उसे कानून के पूर्ण प्रकोप का सामना करना पड़ेगा.”

कौन है मसरत आलम?

 मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मसरत आलम साल 2010 में घाटी में हुए प्रो-आजादी प्रोटेस्ट के मुख्य आयोजकों में से एक था. उस दौरान के विरोध प्रदर्शनों के बाद आलम को कई अन्य नेताओं के साथ गिरफ्तार किया गया था और साल 2015 में रिहा कर दिया गया था. इसके बाद ही पीडीपी और बीजेपी के गठबंधन में दरार आई थी.