पराक्रम दिवस पर Subhash Chandra Bose को अर्पित की पुष्पांजलि

आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 128वीं जयंती है जिसे पराक्रम दिवस के रूप में बनाया जाता है Netaji Subhash Chandra Bose birth anniversary celebrated as Parakram Diwas

पराक्रम दिवस पर Subhash Chandra Bose को अर्पित की पुष्पांजलि

सुभाष चंद्र बोस का भारत की आजादी में बड़ा योगदान रहा है. आज के दिन नई दिल्ली के लाल किले में समारोह आयोजित होता है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे. पीएम मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने नेताजी को पुष्पांजलि अर्पित की है. 

पराक्रम दिवस मनाने का मकदस नेताजी को सम्मान देना है, इसके साथ ही उनके काम और धैर्य से प्रेरणा लेते हुए युवाओं में देशभक्ति की भावना जगाना है. इस दिन भारत की आजादी के लिए नेताजी द्वारा किए संघर्ष को याद और उनको नमन किया जाता है. लोगों को उनके साहस और पराक्रम के बारे में बताया जाता है ताकि युवाओं को नेताजी की तरह ही देश के लिए त्याग और बलिदान करने की प्रेरणा मिले. 

नेताओं ने अर्पित की पुष्पांजलि

दिल्ली में नेता जी सुभाष चंद्र बोस की 128वीं जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, राज्यसभा नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और अन्य नेताओं ने संविधान सदन के सेंट्रल हॉल में पुष्पांजलि अर्पित की. इनके अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पटना में, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने राजधानी अगरतला में, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समेत कई नेताओं ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की.