PM मोदी ने RRTS का किया उद्घाटन, 60 मिनट में मेरठ से पहुंच जाएंगे दिल्ली

PM Narendra Modi inaugurates Regional Rapid Transit System in Ghaziabad. पीएम नरेंद्र मोदी ने गाजियाबाद में रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम का किया उद्घाटन.

PM मोदी ने RRTS का किया उद्घाटन, 60 मिनट में मेरठ से पहुंच जाएंगे दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर (RRTS Corridor) के प्राथमिकता वाले खंड का उद्घाटन कर दिया है. पीएम मोदी ने क्यूआर कोड स्कैन करने के बाद स्टेशन पर डिजिटल एंट्री ली. उनके साथ सीएम योगी (CM Yogi Adityanath), यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल (Anandiben Patel), बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष भूपेंद्र चौबे (Bhupendra Chaubey) और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) मौजूद थे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत में रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (RRTS) के शुभारंभ के साथ साहिबाबाद को दुहाई डिपो से जोड़ने वाली रैपिड-एक्स ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. यह भारत की पहली रैपिड-एक्स ट्रेन है जिसे नमो भारत के नाम से जाना जाएगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साहिबाबाद को दुहाई डिपो से जोड़ने वाली रैपिडएक्स ट्रेन 'नमो भारत' के स्कूली बच्चों और क्रू के साथ ट्रेन में बातचीत की. उन्होंने शुक्रवार (20 अक्टूबर 2023) की सुबह यूपी के साहिबाबाद में दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के प्राथमिकता खंड का उद्घाटन किया और नमो भारत को हरी झंडी दिखाई. 

बता दें कि, दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ रैपिड रेल के इस कॉरीडोर की आधारशिला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 मार्च 2019 को रखी थी. इस प्रोजेक्ट के दिसंबर 2024 तक पूरा होने की उम्मीद है. दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस गलियारे का 17 किलोमीटर लंबा प्राथमिकता खंड इसके उद्घाटन के एक दिन बाद 21 अक्टूबर को यात्रियों के लिए खोल दिया जाएगा.