जानें, किस टीम ने आईपीएल में जीते सबसे ज्यादा मैच और किस टीम ने जीतकर भी ट्रॉफी नहीं जीती

वर्ल्ड कप खत्म होते ही क्रिकेट फैन्स अब आईपीएल 2024 का इंतज़ार कर रही है. वहीं आईपीएल की तैयारियां भी जोरो-शोरों से शुरू हो चुकी है. 19 दिसंबर से दुबई में खिलाड़ियों पर बोली लगनी शुरू हो जाएंगी.

जानें, किस टीम ने आईपीएल में जीते सबसे ज्यादा मैच और किस टीम ने जीतकर भी ट्रॉफी नहीं जीती

वर्ल्ड कप खत्म होते ही क्रिकेट फैन्स अब आईपीएल 2024 का इंतज़ार कर रही है. वहीं आईपीएल की तैयारियां भी जोरो-शोरों से शुरू हो चुकी है. 19 दिसंबर से दुबई में खिलाड़ियों पर बोली लगनी शुरू हो जाएंगी. वहीं धोनी के फैन्स के लिए एक खुशखबरी है, क्यूंकी पिछले सीजन की विजेता टीम चेन्नई सुपर किंग्स इस बार भी आईपीएल का खिताब अपने नाम करने मैदान में उतरेगी. एम एस धोनी फिर से चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. 

खेल भले ही कई टीमों में खेला जाता हो, लेकिन कोई एक ही टीम विजेता बनती है. आईपीएल इतिहास में भी ऐसा ही हुआ, मैच तो बहुत सी टीमों के बीच हुआ, लेकिन विजेता का खिताब एक ही टीम को मिलता है। आज हम आपको बताते है कि आईपीएल में किस टीम ने सबसे ज्यादा बार मैच जीतकर आईपीएल का खिताब जीता और किस टीम खेल जीतकर भी आईपीएल की ट्रॉफी घर नहीं ले जा सकें

1. मुंबई इंडियंस

इस लिस्ट में पहले नंबर पर रोहित शर्मा की टीम मुंबई इंडियंस आती है. आईपीएल की इस सफल टीम ने 132 मैच जीते है और आईपीएल की सीरीज जीतकर 5 ट्रॉफी अपने नाम की है. 

2. चेन्नई सुपर किंग्स

दूसरे नंबर पर टीम चेन्नई सुपर किंग्स शामिल है, जिसके कप्तान एम एस धोनी है. आईपीएल की इस सफल टीम ने 126 मैच जीते है और आईपीएल के 4 सीरीज जीतकर ट्रॉफी अपने नाम की है. 

3. कोलकाता नाइट राइडर्स

तीसरे नंबर पर नीतीश राणा की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स है. आईपीएल की इस सफल टीम ने 116 मैच जीतकर 2 बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है. 

4. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

चौथे नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तान फाफ डु प्लेसिस की टीम शामिल है.  आईपीएल की इस सफल टीम ने 111 मैच जीते है, लेकिन अभी तक एक भी ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर पाई. 

5. दिल्ली कैपिटल्स

पांचवें नंबर पर टीम दिल्ली कैपिटल्स है, जिसके कप्तान ऋषभ पंत है. आईपीएल की इस सफल टीम ने 102 मैच जीते है, लेकिन अभी तक एक भी ट्रॉफी जीत न सकीं. 

6. पंजाब किंग्स

छठे नंबर पर शिखर धवन की टीम पंजाब किंग्स शामिल है. यह टीम भी आईपीएल की सफल टीमों में से एक है, जिसने अभी तक 102 मैच जीते है, लेकिन एक भी ट्रॉफी जीत न सकीं.