'रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए ना दें चंदा', VHP ने क्यों की ये अपील?

Vishwa Hindu Parishad has made an appeal for donations for the consecration of Ram Lalla. विश्व हिंदू परिषद ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के चंदा के लिए एक अपील की है.

'रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए ना दें चंदा', VHP ने क्यों की ये अपील?

राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी पूरे जोरशोर से चल रही है. सीएम योगी आदित्यनाथ भी गुरुवार को अयोध्या में तैयारियों का जायजा लेने के लिए गए थे. वहीं दूसरी ओर रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में मेहमानों को बुलाने के लिए निमंत्रण भेजा जा रहा है. लेकिन इसी बीच कुछ जगहों पर प्राण प्रतिष्ठा के नाम पर चंदा लेने की गलत खबरें चल रही है. अब विश्व हिंदू परिषद ने भी इन खबरों का खंडन कर दिया है. 

VHP के महामंत्री मिलिंद परांडे ने कहा, 'श्रीराम जन्मभूमि मंदिर, अयोध्या के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिये अलग समिति बनाकर, रसीद छापकर धनसंग्रह करने की सूचना अथवा अनुमति किसी को भी नहीं दी है. समाज भी ऐसी परिस्थिति में सजग रहे.' अब विश्व हिंदू परिषद ने अवैध तरीक़े से रस्सी छाप कर राम जन्मभूमि प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए चंदा इकट्ठा करने की ख़बरों का खंडन किया है. अब इस संबंध में प्रेस रिलीज जारी कर दी गई है.

सीएम योगी का अयोध्या दौरा

इससे पहले सीएम योगी गुरुवार को अयोध्या पहुंचे, उन्होंने राम जन्मभूमि पर बन रहे भव्य मंदिर और भगवान रामलला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर चल रही तैयारियों का जायजा लिया. उन्होंने यहां पहुंचने पर सबसे पहले हनुमानगढ़ी के दर्शन-पूजन किए. संकट मोचन हनुमान के दर्शन कर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने सुखी-स्वस्थ उत्तर प्रदेश की कामना की. इसके बाद मुख्यमंत्री ने रामलला (भगवान राम के बाल स्वरूप)के दर्शन, आरती व परिक्रमा की.

एक सरकारी बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री ने राम मंदिर निर्माण की प्रगति का भी जायजा लिया. रामलला के दर्शन के उपरांत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर निर्माण की प्रगति की समीक्षा की. यहां श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट से जुड़े लोगों ने मुख्यमंत्री को निर्माण से जुड़ी जानकारी दी. सीएम योगी ने यहां कार्य कर रहे मजदूरों से भी उनका हालचाल पूछा. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से वर्तमान समय में चल रहे कार्य की प्रगति भी जानी. निरीक्षण के दौरान स्थानीय जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे.