Kerala Blast: एक शख्स ने किया सरेंडर, ADGP ने बताया आरोपी का नाम

A person has surrendered to the police in the Kerala blast case. केरला ब्लास्ट मामले में एक शख्स ने पुलिस को सरेंडर कर दिया है.

Kerala Blast: एक शख्स ने किया सरेंडर, ADGP ने बताया आरोपी का नाम

केरल के कलामासेरी में जमरा इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्जीबिशन सेंटर में हुए बम धमाकों को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, केरल के एडीजीपी (कानून और व्यवस्था) एमआर अजित कुमार ने बताया कि एक शख्स ने त्रिशूर ग्रामीण के कोडाकरा पुलिस स्टेशन में आत्मसमर्पण किया है. उन्होंने कहा कि शख्स ने दावा किया है कि यह धमाके उसी ने किए हैं. 

उन्होंने बताया कि शख्स का नाम डोमिनिक मार्टिन है. सरेंडर करने वाले शख्स ने दावा किया है कि वह उसी सभा के एक समूह से जुड़ा है. एडीजीपी ने कहा, ''हम इसकी पुष्टि कर रहे हैं. हम इस मामले के सभी पहलुओं पर गौर कर रहे हैं. विस्फोट हॉल के बीच में हुआ था.''

बता दें कि, केरल में कोच्चि के एर्नाकुलम स्थित एक कन्वेंशन सेंटर में रविवार सुबह सीरियल ब्लास्ट को अंजाम दिया गया है. इस ब्लास्ट में एक महिला की मौत हो गई. वहीं 35 लोग घायल बताए जा रहे हैं. इनमें से भी 5 लोगों की हालत गंभीर है. ये ब्लास्ट कन्वेंशन सेंटर में प्रार्थना सभा के दौरान हुआ है. इस दौरान वहां 2 हजार से ज्यादा लोग मौजूद थे. ऐसे में इस ब्लास्ट के पीछे कोई बड़ी साजिश है. 

चश्मदीदों ने बताया कि एक के बाद एक पांच धमाके हुए, जिसके बाद हॉल में आग लग गई. सूत्रों ने बताया है कि ब्लास्ट को लेकर इस्लामिक कट्टरपंथियों पर संदेह है. बड़ी बात यह है कि यह ब्लास्ट केरल में हमास के पूर्व चीफ खालिद मेशाल के भाषण के 12 घंटे बाद हुआ है. खालिद मेशाल ने कल मलप्पुरम में फिलिस्तीन समर्थक एक रैली में वर्चुअली भाषण दिया था, जिसके बाद काफी विवाद भी हुआ था. खालिद मेशाल का ये भाषण अरबी भाषा में था.