पूरे देश में बैन होगा हलाल? आ गया अमित शाह का बयान

Amit Shah has given a big statement on the ban on Halal certification. हलाल सर्टिफिकेशन के बैन पर अमित शाह ने बड़ा बयान दिया है.

पूरे देश में बैन होगा हलाल? आ गया अमित शाह का बयान

यूपी में हलाल सर्टिफिकेशन को लेकर खूब बवाल मचा हुआ है. 18 नवंबर को उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में सभी हलाल-सर्टिफाइड प्रोडक्ट्स के उत्पादन, स्टोरेज, वितरण और बिक्री पर रोक लगा दी थी. इसमें खाने-पीने की चीजें, दवाईयां, मेडिकल इक्वीपमेंट्स जैसी सभी हलाल-सर्टिफाइड चीजें शामिल हैं. 

प्रतिबंध की घोषणा के एक दिन बाद से ही उत्तर प्रदेश के फूड सेफ्टी और ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन नेहलाल-सर्टिफाइड चीजों पर कार्रवाई भी शुरू कर दी. 38 जिलों से 2,275 किलोग्राम हलाल सर्टिफाइड खाने की चीजें जब्त की गईं. 482 बिजनेस इस्टेब्लिशमेंट्स का भी निरीक्षण किया गया है. 

इसी कड़ी में योगी सरकार ने साधु TL वासवानी की जयंती के मौके पर ‘नो नॉन वेज दिवस’ की भी घोषणा की थी. इस दिन पूरे राज्य में मांस की सभी दुकानें और बूचड़ख़ाने बंद रहे. ऐसे में सवाल उठने लगे कि, क्या बीजेपी पूरे देश में हलाल सर्टिफिकेशन पर बैन लगाएगी? इसी पर अब अमित शाह का बयान आया है.  

दरअसल, तेलंगाना में चुनाव से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) हैदराबाद में कैम्पेन करने पहुंचे हैं. वहां मीडिया कॉन्फेरेंस के दौरान उनसे हलाल बैन (Halal Ban) को लेकर सवाल पूछा गया. इस पर अमित शाह ने बताया कि, केंद्र सरकार ने अब तक हलाल सर्टिफाइड प्रॉडक्ट्स पर रोक लगाने को लेकर कोई फैसला नहीं लिया है.