लारैब हाशमी का अतीक कनेक्शन! पूछताछ में किए हैरान करने वाले खुलासे

Laraib Hashmi, who attacked the bus conductor in Prayagraj, made big revelations during police interrogation. प्रयागराज में बस कंडक्टर पर हमला करने वाले लारैब हाशमी ने पुलिस पूछताछ में किए बड़े खुलासे.

लारैब हाशमी का अतीक कनेक्शन! पूछताछ में किए हैरान करने वाले खुलासे

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में प्रयागराज (Prayagraj) में शुक्रवार को हुई एक वारदात ने पूरे देश को सन्न कर दिया था. लारैब हाशमी (Laraib Hashmi) नाम के एक कट्टकवादी ने 'कन्हैया लाल हत्याकांड' जैसी घटना दोहराने की कोशिश की. उसने इस्लामी नारे लगाते हुए चापड़ (धारदार हथियार) से एक बस कंडक्टर पर हमला किया गया था. पीड़ित की गर्दन पर वार करने के बाद वो मौके से फरार हो गया. जिसके बाद पुलिस ने उसे मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया. वहीं, अब लारैब हाशमी को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. एसीजेएम कोर्ट ने 14 दिन की ज्यूडिशियल कस्टडी रिमांड मंजूर कर ली है. 

पूछताछ में किए कई बड़े खुलासे

पूछताछ के दौरान लारैब हाशमी (Laraib Hashmi) ने बड़े खुलासे किए हैं. सूत्रों के मुताबिक, प्रयागराज पुलिस ने जब हाशमी से पूछा कि वो इतनी कट्टरता कहां से लाता है. तब उसने अतीक अहमद (Atiq Ahmed) का नाम लिया. लारैब हाशमी ने बताया कि, वो अतीक अहमद से बहुत प्रभावित था. वो अतीक अहमद की तरह बनना चाहता है. इसी वजह से उनसे अतीक अहमद की तरह साफा पहनना शुरू किया. उसको अतीक की तरह बड़ा नाम कमाने की चाहत है. अतीक की मौत से वह दुखी हुआ था. अतीक की दबंगई उसे बहुत पसंद थी.

बीटेक के स्टूडेंट लारैब हाशमी के घर से पुलिस ने एक लैपटॉप भी बरामद किया. लारैब के लैपटॉप और फोन से जो मिला वो चौंकाने वाला है. लारैब का लैपटॉप धर्म विशेष वीडियोज और फोटोज से भरा पड़ा है. उसके लैपटॉप से मुख्य तौर पर यही 2 चीजें पुलिस ने बरामद की हैं. लैपटॉप से मिले दूसरे अहम सुरागों की भी जांच की जा रही है.

हाशमी ने किए कई बड़े कबूलनामे

पुलिस की पूछताछ में आरोपी लारेफ हाशमी ने कई बड़े कबूलनामे किए हैं. हाशमी को अपनी हरकतों का बिल्कुल भी अफसोस नहीं है. जिस तरह की बातें उसने पुलिस के सामने की उससे साफ समझ आ रहा है कि कहीं ना कहीं हाशमी का ब्रेनवॉश हुआ है.

क्यों किया था कंडक्टर पर हमला?

अब आपको बताते हैं कि आखिर उस बस में ऐसा क्या हुआ था जिसकी वजह से लारेब ने कंडक्टर पर हमला किया. दरअसल, लारेब हाशमी प्रयागराज के यूनाइटेड इंजीनियरिंग कॉलेज में B.Tech फर्स्ट ईयर का स्टूडेंट है. हर रोज की तरह वो तीन दिन पहले भी सरकारी बस से कॉलेज जा रहा था. बस में उसकी साथी छात्राएं भी मौजूद थीं. इसी दौरान 10 रुपये के टिकट को लेकर हाशमी का कंडक्टर हरिकेश से विवाद हो गया. आरोप है कि कॉलेज की छात्राओं के सामने ही कंडक्टर ने उसे अपमानित किया. कंडक्टर के अपमान से गुस्साए हाशमी ने बदला लेने की ठान ली थी. हालांकि, बाद में हाशमी का एक वीडियो वायरल हुआ है. जिसके बाद हाशमी की कट्टरता की भी बात होने लगी.

सीएम योगी करेंगे इंसाफ?

इस जानलेवा हमले में घायल इलेक्ट्रिक सिटी बस कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा का इलाज राजकीय मेडिकल कॉलेज के एसआरएन अस्पताल में चल रहा है. घायल कंडक्टर एसआरएन अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती हैं, जहां उसकी हालत में सुधार हो रहा है. इस बीच कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा के पिता राम शिरोमणि विश्वकर्मा ने योगी सरकार से आरोपी बीटेक छात्र लारेब हाशमी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई है कि, मोदी और योगी राज में उन्हें न्याय जरूर मिलेगा.