Uttarkashi: टनल में फंसे मजदूरों के लिए परेशान PM मोदी! CM धामी को दिए ये निर्देश

PM Modi is calling CM Dhami daily and getting updates about the workers trapped in Uttarkashi Tunnel. पीएम मोदी ने सीएम धामी से रोज फोन कर उत्तरकाशी टनल में फंसे मजदूरों की अपडेट ले रहे हैं.

Uttarkashi: टनल में फंसे मजदूरों के लिए परेशान PM मोदी! CM धामी को दिए ये निर्देश

उत्तराखंड (Uttarakhand) के उत्तरकाशी (Uttarkashi) में निर्माणाधीन एक टनल में 13 दिनों से 41 मजदूर फंसे हुए हैं. जिन्हें बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. सीएम पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) खुद इस ऑपरेशन पर निगरानी रख रहे हैं. साथ ही अब जानकारी सामने आ रही है कि, पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भी सुरंग में फंसे इन लोगों के लिए काफी परेशान हैं. साथ ही उन्होंने सीएम धामी को मजदूरों के निकाले जाने के बाद उन्हें तत्काल अस्पताल पहुंचाने और बाद में उन्हें घर भेजने की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए हैं.

सूत्रों के मिली जानकारी के अनुसार, पीएम नरेंद्र मोदी मजदूरों की स्थिति और रेस्क्यू ऑपरेशन की जानकारी लेने के लिए रोज सीएम धामी से फोन पर बात कर रहे हैं. आज (शुक्रवार को) भी बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ने उन्हें राहत और बचाव अभियान में आ रही बाधा पर विस्तार से जानकारी दी है.

सीएम ने बताया है क्यों हो रही है बचाव अभियान में देरी?

फोन पर मुख्यमंत्री ने पीएम को अवगत कराया कि न्यू ऑस्ट्रियन टनल मेथड से इस सुरंग का निर्माण किया जा रहा है. इस्पात से बनी वस्तुओं के ऑगर मशीन के सामने आने पर कार्य में बाधा उत्पन्न हो रही है. ऐसे में ऑगर मशीन को रोककर और फिर उसे बाहर निकालकर सभी अवरोधों को हटाया जा रहा है, जिसके कारण इस प्रक्रिया में समय लग रहा है.

मुख्यमंत्री को इस दौरान प्रधानमंत्री ने विशेष निर्देश दिए कि जब श्रमिक टनल से बाहर निकलेंगे तो उनके स्वास्थ्य परीक्षण और चिकित्सकीय देखभाल पर भी विशेष ध्यान दिया जाए. प्रधानमंत्री ने मजदूरों को दिए जाने वाले भोजन के बारे में भी पूछा है. इसके अलावा बचाव अभियान में जुटे लोगों की सुरक्षा के बारे में भी निर्देश दिए. उन्होंने मजदूरों के परिजनों के बारे में भी जानकारी ली और बचाव अभियान में जुटी एजेंसियों के बीच तालमेल की नसीहत दी है.