IPL: टूट गए रिकॉर्ड! 24.75 करोड़ में बिका ये खिलाड़ी

Australian player Mitchell Starc has become the most expensive player in the history of IPL. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मिचल स्टार्ट आईपीएल के इचिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं.

IPL: टूट गए रिकॉर्ड! 24.75 करोड़ में बिका ये खिलाड़ी

मिचेल स्टार्क आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स ने मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ रुपये की रिकॉर्डतोड़ कीमत में खरीदा है. मिचेल स्टार्क का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था. स्टार्क को खरीदने के लिए गुजरात टाइटन्स ने भरसक प्रयास किया, लेकिन अंत में वह केकेआर से नहीं जीत पाई.

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क पर पहली बोली दिल्ली कैपिटल्स ने लगाई. उनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए था. मुंबई और दिल्ली के बीच 9.60 करोड़ रुपए तक की बोली लगी. इसके बाद गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राडइर्स ने बोली लगानी शुरू कर दी. अंत में कोलकाता ने स्टार्क को 24.75 करोड़ रुपए में खरीदा. 

स्टार्क को खरीदने के लिए गुजरात और कोलकाता के बीच लंबा मुकाबला चला. गुजरात ने आखिरी बोली 24.50 करोड़ रुपए की लगाई. लेकिन कोलकाता ने इससे ज्यादा की बोली लगाते हुए स्टार्क को खरीद लिया. 

तोड़ा कमिंस का रिकॉर्ड

मिचल स्टार्क ने अपने हम-वतन पैट कमिंस का ही रिकॉर्ड तोड़ा है. कमिंस को आज ही हैदराबाद ने 20.25 करोड़ रुपये में खरीदा था. तब ऐसा लगा था कि, शायद की कोई खिलाड़ी इस प्राइस को टच कर पाए. लेकिन, मिचल स्टार्क ने उनका ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है.