ODI और T20 नहीं खेलेंगे विराट कोहली! आई चौंकाने वाली जानकारी

Big information has come to light regarding Virat Kohli playing white ball cricket. विराट कोहली के व्हाइट बॉल क्रिकेट खेलने को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है.

ODI और T20 नहीं खेलेंगे विराट कोहली! आई चौंकाने वाली जानकारी

विराट कोहली हाल ही मे खेले गए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे. लेकिन अब स्टार भारतीय बल्लेबाज़ को लेकर चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है कि वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ व्हाइट बॉल सीरीज़ नहीं खेलेंगे. रिपोर्ट्स की मानें तो कोहली व्हाइट बॉल क्रिकेट से ब्रेक लेंगे और सिर्फ टेस्ट क्रिकेट के लिए मौजूद रहेंगे. 

‘इंडियन एक्सप्रेस’ की रिपोर्ट के मुताबिक, विराट कोहली ने बीसीसीआई को इस बात से आगाह कर दिया है कि वो व्हाइट बॉल क्रिकेट से ब्रेक लेंगे. इस तरह वो सिर्फ टेस्ट क्रिकेट में चयन के उपलब्ध रहेंगे. भारतीय टीम का अगला मिशन साउथ अफ्रीका का दौरा होगा, जहां टीम इंडिया तीनों फॉर्मेट की सीरीज़ खेलेगी. दौरे की शुरुआत 10 दिसंबर को तीन मैचों की टी20 सीरीज़ के साथ होगी. फिर 17 दिसंबर से 3 मैचों की वनडे सीरीज़ खेली जाएगी और फिर 26 दिसंबर से टीम इंडिया दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेलेगी. 

एक सोर्स ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए बताया, “कोहली ने बीसीसीआई और चयनकर्ताओं को बता दिया है कि उन्हें व्हाइट बॉल क्रिकेट से ब्रेक चाहिए और वो तब वापस आएंगे जब उन्हें व्हाइट बॉल क्रिकेट खेलना होगा. फिलहाल उन्होंने बीसीसीआई को बता दिया है कि वो रेड बॉल क्रिकेट खेलेंगे, जिसका मतलब ये है कि वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ के लिए मौजूद रहेंगे.”

वर्ल्ड कप में जमकर चला कोहली का बल्ला

भारत की मेज़बानी में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में विराट कोहली ने कई रिकॉर्ड्स तोड़ते हुए टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा रन स्कोर किए थे. कोहली ने 11 मैचों की 11 पारियों में 95.62 की औसत से 765 रन बनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक और 6 अर्धशतक निकले थे. 765 रनों के साथ कोहली ने वनडे वर्ल्ड कप के किसी भी एक एडीशन में सबसे ज़्याद रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था.