प्रियंका से 'छिना' UP...पायलट राजस्थान से गए, कांग्रेस संगठन में बदलाव

Congress Party has made changes in the organization in view of the Lok Sabha elections. कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर संगठन में बदलाव किए हैं.

प्रियंका से 'छिना' UP...पायलट राजस्थान से गए, कांग्रेस संगठन में बदलाव

विधासनभा चुनाव में मिली हार और लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी ने अपने संगठन में बड़े बदलाव किए हैं. अभी तक उत्तर प्रदेश में प्रभारी पद संभाल रही प्रियंका गांधी को अविनाश पांडे से रिप्लेस कर दिया गया है. अब अविनाश पांडे यूपी के प्रभारी होंगे. वहीं, सचिन पायलट को छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं, रमेश चेन्निथला को महाराष्ट्र का प्रभारी नियुक्त किया गया.

दरअसल, हाल ही में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की एक बैठक हुई थी. जिसमें विधानसभा चुनाव में पांच में चार राज्यों में मिली हार पर समीक्षा की गई. साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई. इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और वरिष्ठ नेता राहुल गांधी सहित अन्य लोग भी शामिल हुए थे. 

इस बैठक में शामिल रहीं संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी विधानसभा चुनाव के नतीजों को बेहद निराशाजनक बताया था. उन्होंने कहा था कि, 'छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में विधानसभा चुनाव परिणाम हमारी पार्टी के लिए बहुत निराशाजनक रहे हैं.  हमारे खराब प्रदर्शन के कारणों को समझने और आवश्यक सबक लेने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष पहले ही समीक्षा कर चुके हैं. आगे लोकसभा चुनाव भी होने हैं.'

इस बैठक के बाद अब शुक्रवार को कांग्रेस संगठन में अहम बदलाव देखा गया है. कांग्रेस ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर, संगठन में हुए बदलावों और फेरबदल को सामने रखा है, साथ ही किन्हें क्या-क्या जिम्मेदारी सौंपी गई है, इसकी लिस्ट जारी की है.