किस फॉर्मूले पर एनडीए में शामिल होंगे नीतीश कुमार

बिहार की राजनीति में हलचल तेज हो गई है और लालू-नीतीश की दोस्ती कभी भी टूट सकती है. The turmoil in Bihar politics has intensified and the friendship between Lalu and Nitish can break any time.

किस फॉर्मूले पर एनडीए में शामिल होंगे नीतीश कुमार

बिहार में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. इंडिया गठबंधन से नाराज चल रहे नीतीश कुमार एक बार फिर पाला बदल सकते हैं. अगर जेडीयू और बीजेपी के बीच बात बन गई तो नीतीश कुमार रविवार को सीएम पद की शपथ ले सकते हैं. नीतीश कुमार एक बार फिर भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन में शामिल हो सकते हैं.इससे न सिर्फ लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा और जेडीयू मिलकर चुनाव लड़ेगी, बल्कि भाजपा के सपोर्ट से नीतीश कुमार फिर मुख्यमंत्री बनेंगे. 

नीतीश-लालू  की जोड़ी 

बिहार में लालू यादव और नीतीश कुमार की जोड़ी टूटने के कगार पर है, लेकिन अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि नीतीश कुमार एक बार फिर बीजेपी के साथ गठबंधन कर सकते हैं. अगर ऐसा हुआ तो इंडिया गठबंधन टूट जाएगा, क्योंकि नीतीश कुमार ने ही विपक्षी दलों को एकजुट किया था.

अक्सर देखने को मिलता था कि अगर नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव कोई मंच साझा कर रहे हैं तो वे दोनों बातचीत करते नजर आते थे, लेकिन, दो दिनों से आरजेडी और जेडीयू में कुछ ठीक नहीं चल रहा है. ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि बिहार में एक बार फिर सरकार का गठन हो सकता है और इस बार जेडीयू के साथ बीजेपी नजर आएगी.