बिहार की राजनीति में एक बार फिर दिखी हलचल, एक बार फिर हलचल?

बिहार की राजनीति में एक बार फिर हलचल देखी जा सकती है. Once again a stir can be seen in the politics of Bihar.

बिहार की राजनीति में एक बार फिर दिखी हलचल, एक बार फिर हलचल?

दिल्ली से लेकर बिहार तक इस वक़्त राजनीति में हलचल तेज है. बिहार में लालू यादव और नीतीश कुमार की जोड़ी टूट सकती है, इसे लेकर राजनीतिक पार्टियों की ओर से तरह-तरह बयानबाजी की जा रही है. इंडिया गठबंधन से नाराज चल रहे नीतीश कुमार एक बार फिर पाला बदल सकते हैं, जिसे लेकर चिराग पासवान ने बड़ा बयान दिया है. 

लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा को हराने के लिए विपक्षी दलों को एकजुट करने वाले अब नीतीश कुमार ही इंडिया गठबंधन से नाराज चल रहे हैं और लालू प्रसाद यादव की पार्टी राजद से नाता तोड़ सकते हैं. बिहार में नीतीश कुमार और बीजेपी की जोड़ी एक बार फिर बन सकती है और अगर ऐसा हुआ तो नीतीश कुमार सीएम पद से इस्तीफा देकर दोबारा शपथ ग्रहण करेंगे. 

टूट सकता है इंडिया गठबंधन 

अगर नीतीश कुमार एनडीए में शामिल हो जाते हैं तो इससे इंडिया गठबंधन को बड़ा झटका लगेगा. पहले से ही पश्चिम बंगाल में सीएम ममता बनर्जी और पंजाब में आम आदमी पार्टी अलग राह पर चल रही है. नीतीश कुमार के अलग हो जाने से इंडिया गठबंधन टूट सकता है. इस बीच बिहार के बीजेपी नेताओं को दिल्ली बुलाया गया है और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस मामले पर पूरी नजर बनाए हुए हैं. 

अभी तक पुष्टि नहीं की गई 

बिहार की वर्तमान राजनीतिक स्थिति को लेकर एलजेपी के सांसद चिराग पासवान ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हमने पहले ही कहा था कि खरमास खत्म होने के बाद शुभ दिन आएंगे और फिर बिहार की राजनीति में बड़े उलटफेर होंगे. बिहार की सभी 40 सीटें आज भी एनडीए जीत सकता है. लेकिन  जेडीयू के किसी नेता ने अभी तक नीतीश कुमार के एनडीए में शामिल होने की पुष्टि नहीं की है.