खत्म हुआ इंतजार! '12th फेल' जल्द ही OTT पर देगी दस्तक

'12th फेल' 29 दिसंबर को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम होने वाली है. '12th Fail' is going to stream on Disney Plus Hotstar on December 29.

खत्म हुआ इंतजार! '12th फेल' जल्द ही OTT पर देगी दस्तक

इस साल पठान, जवान, एनिमल और गदर जैसी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस लूटा हो, लेकिन एक कम बजट की फिल्म भी रिलीज हुई, जिसने भले ही बॉक्स ऑफिस पर तगड़ा कलेक्शन न किया हो, पर इसकी कहानी ने लोगों का दिल जीत लिया है. 27 अक्टूबर, 2023 को सिनेमा घरों में रिलीज हुई विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म '12th फेल'  को दर्शकों ने खूब पसंद किया है, लेकिन अब '12th फेल' की OTT रिलीज को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. 

20 करोड़ के बजट में बनी फिल्म 12th फेल' बॉक्स ऑफिस पर 62 करोड़ रुपये का ही कलेक्शन कर सकीं. फिल्म में विक्रांत मैसी, मेधा शंकर, अनंत वी जोशी, अंशुमान पुष्कर और प्रियांशु चटर्जी समेत कई शानदार कलाकार शामिल है. सिनेमा घरों में अच्छे प्रदर्शन के बाद फिल्म अब 29 दिसंबर को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम होने वाली है. 

डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने अपने आधिकारिक इंस्टा हैंडल पर फिल्म का एक वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा - '‘यदि कोई एक फिल्म है, जो आपको 2024 शुरू होने से पहले अवश्य देखनी चाहिए, तो वह यही होगी'. वहीं इस फिल्म को ऑस्कर 2024 के लिए नॉमीनेट किया गया है. 

अनुराग पाठक के नॉवेल पर आधारित फिल्म की कहानी 

इस फिल्म की कहानी एक आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा के आस-पास घूमती है, जो अपनी शैक्षणिक यात्रा फिर से शुरू करने और सबसे कठिन परीक्षा यूपीएससी को पास करने का फैसला करता है. उसे अपनी पढ़ाई जारी रखने के साथ शहर में जिंदगी जीने के लिए संघर्ष करता है.