कांग्रेस ने ठुकराया राम मंदिर का न्योता, बताई ये वजह!

Congress party has rejected the invitation for Ram Mandir Pran Pratistha program. कांग्रेस पार्टी ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का न्योता ठुकरा दिया है.

कांग्रेस ने ठुकराया राम मंदिर का न्योता, बताई ये वजह!

जिसकी उम्मीद थी, वही हो गया. कांग्रेस ने राम मंदिर का न्यौता ठुकरा दिया है. कांग्रेस ने राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर चुप्पी साध रखी थी लेकिन, अब साफ हो गया है कि जब रामलला गर्भ गृह में विराजमान होंगे. तब कांग्रेस आलाकमान वहां मौजूद नहीं रहेगा. सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने 22 जनवरी को होने वाले कार्यक्रम में जाने से मना कर दिया है. यही नहीं, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी भी इस कार्यक्रम में नहीं जाएंगे. 

कांग्रेस ने अपने बयान में कहा, BJP और RSS के नेताओं की तरफ से अयोध्या में अधूरे मंदिर का उद्घाटन साफतौर से चुनावी फायदे के लिए किया जा रहा है. कांग्रेस महासचिव (संचार) जयराम रमेश ने एक बयान में कहा, 'भगवान राम देश में लाखों लोग पूजते हैं और धर्म एक व्यक्तिगत मामला है. लेकिन, आरएसएस और बीजेपी ने लंबे समय से अयोध्या में मंदिर का राजनीतिक प्रोजेक्ट बनाया है. बीजेपी और RSS के नेताओं की तरफ से अधूरे मंदिर का उद्घाटन साफतौर से चुनावी लाभ के लिए किया जा रहा है.'

पार्टी ने बयान में आगे कहा, '2019 के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का पालन करते हुए और भगवान राम का सम्मान करने वाले लाखों लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए, मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और धीर रंजन चौधरी ने स्पष्ट रूप से RSS/BJP के कार्यक्रम के निमंत्रण को सम्मानपूर्वक अस्वीकार कर दिया है.'

बता दें कि, पिछले महीने ही कांग्रेस पार्टी ने जानकारी दी थी कि, उनके तीनों नेताओं को 22 जनवरी को अयोध्या में होने जा रहे राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण मिला है. पार्टी ने तब कहा था कि, वो सही समय आने पर ये फैसला करेगी कि, इस कार्यक्रम में कौन शामिल होगा और इस बारे में जानकारी देगी. लेकिन, कांग्रेस ने अब साफ कर दिया है कि...राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से वो दूरी बना कर रखेगी.