Kerala Blast: सरेंडर से पहले FB पर Live आया संदिग्ध, जानें क्या-क्या बोला?

Dominic Martin, who carried out the bomb blast in Kerala, went live on Facebook after surrendering. केरल में बम धमाका करने वाले डोमिनिक मार्टिन ने सरेंडर करने से फेसबुक पर आया लाइव.

Kerala Blast: सरेंडर से पहले FB पर Live आया संदिग्ध, जानें क्या-क्या बोला?

केरल के एर्नाकुलम के कालामसेरी स्थित एक कन्वेंशन सेंटर हुए धमाकों की जिम्मेदारी कथित रूप से डोमिनिक मार्टिन नामक एक शख्स ने ली है. इन धमाकों के कुछ घंटे बाद उसने त्रिशूर जिले के कोडकारा पुलिस स्टेशन में सरेंडर कर दिया. इससे पहले उसने फेसबुक लाइव करके धमाकों के पीछे की वजह भी बताई है.  

डोमिनिक मार्टिन ने दावा है कि, वो भी ईसाई धर्म के यहोवा के साक्षी समूह से संबंधित है. लेकिन उसको उनकी विचारधारा पसंद नहीं है. उन्हें वो देश के लिए खतरा मानता है. क्योंकि वो लोग देश के युवाओं के दिमाग में जहर घोल रहे हैं. इसलिए उसने उनकी प्रार्थना सभा के दौरान बम ब्लास्ट किया है. डोमिनिक मार्टिन ने फेसबुक लाइव के दौरान ये भी कहा कि, उसने खोजने की जरूरत नहीं है. वो खुद इन धमाकों की जिम्मेदारी लेते हुए पुलिस के सामने सरेंडर करने जा रहा है.

फेसबुक लाइव में मार्टिन कहा है, 'मैं यहोवा के साक्षियों के उपदेशों से सहमत नहीं हूं, हालांकि मैं उनमें से ही एक हूं, लेकिन उनकी विचारधारा खतरनाक है. ये समूह देश के लिए घातक है. वो लोग छोटे बच्चों के दिमाग में जहर फैला रहे हैं. उनकी विचारधारा गलत है. वो झूठ फैला रहे हैं.  उनकी विचारधारा गलत है. वो झूठ फैला रहे हैं. आज कन्वेंशन सेंटर में प्रार्थन सभा के दौरान जो कुछ हुआ है, मैं उसकी पूरी जिम्मेदारी लेता हूं. किसी को मेरी तलाश में आने की जरूरत नहीं है, क्योंकि मैं खुद पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करने जा रहा हूं.'

वहीं, केरल की पुलिस ने कन्फर्म कर दिया है कि सरेंडर करने वाले व्यक्ति का नाम डोमेनिक मार्टिन ही है. साथ ही मार्टिन ने पुलिस को सबूत के तौर पर इस घटना से जुड़ी कई अहम जानकारियां भी दी हैं. फिलहाल, पुलिस उससे आगे की पूछताछ करने में जुटी है.