'नहीं करूंगा चुनावी ड्यूटी..पहले शादी करवाओ', MP सरकारी टीचर की गजब मांग

Government teacher demands marriage with collector to perform duty in MP elections. एमपी चुनाव में ड्यूटी करने के लिए सरकारी टीचर ने कलेक्टर से की शादी की मांग.

'नहीं करूंगा चुनावी ड्यूटी..पहले शादी करवाओ', MP सरकारी टीचर की गजब मांग

मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को असेंबली चुनाव होने वाले हैं. इसके लिए बड़े पैमाने पर सरकारी टीचर्स की चुनावी ड्यूटी लगाई गई हैं. लेकिन वहां एक टीचर ने यह ड्यूटी करने से इनकार कर दिया है. इसके लिए टीचर ने जो तर्क दिया है, उसे सुनकर आपकी हंसी छूट पड़ेगी. टीचर ने कहा कि पहले उसकी शादी करवाओ, तभी वह इलेक्शन डयूटी करेगा. 

टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक सतना जिले के अमरपाटन में महुदर हायर सेकेंडरी स्कूल हैं. वहां पर 35 वर्षीय टीचर अखिलेश कुमार मिश्रा संस्कृत पढ़ाते हैं. स्कूल के बाकी टीचर्स की तरह उन्हें भी चुनाव ड्यूटी (MP Chunav 2023) पर रिपोर्ट करने का आदेश मिला. इसके लिए प्रशासन की ओर से 16-17 अक्टूबर को ट्रेनिंग कैंप का आयोजन किया गया था. लेकिन अखिलेश मिश्रा उसे कैंप में नहीं पहुंचे. 

खबरों के मुताबिक इसके बाद प्रशासन की ओर से 27 अक्टूबर को उन्हें नोटिस जारी किया गया. उस नोटिस में कहा गया कि राष्ट्रीय महत्व के काम में लापरवाही बरतने पर उन्हें क्यों न नौकरी से सस्पेंड कर दिया जाए. इस नोटिस के जवाब में टीचर ने 31 अक्टूबर को सतना के डीएम अनुराग वर्मा को लेटर भेजा. 'पॉइंट टू पॉइंट रिप्लाई' नाम के उस लेटर में टीचर ने अपने अधेड़ अवस्था में पहुंच जाने और अब भी शादी न हो पाने को दुख का इजहार किया. 

अपने लेटर में टीचर अखिलेश कुमार मिश्रा ने लिखा, 'मेरी पूरी जिंदगी पत्नी के बिना कट रही है. मेरी सारी रातें बर्बाद हो गई हैं. पहले मेरी शादी कराओ, उसके बाद ही मैं चुनावी ड्यूटी (MP Chunav 2023) करूंगा.' अपनी इसी पत्र में टीचर ने कथित रूप से 3.5 लाख रुपये दहेज और सिंगरौली टावर या समदरिया में फ्लैट के लिए लोन मंजूर करने की मांग भी की. इन मांगों के बाद सरकारी टीचर को तुरंत निलंबित कर दिया गया है.