India Today Conclave 2024 में चुनावी रणनीति से लेकर POK और CAA पर क्या अमित शाह?

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2024 में बोलते हुए अगले लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की गठबंधन रणनीति के बारे में खुलकर बात की. Union Home Minister Amit Shah, while speaking at the India Today Conclave 2024 on Friday, spoke openly about the alliance strategy of the Bharatiya Janata Party (BJP) in the next Lok Sabha elections.

India Today Conclave 2024 में चुनावी रणनीति से लेकर POK और CAA पर क्या अमित शाह?

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2024 में बोलते हुए अगले लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की गठबंधन रणनीति के बारे में खुलकर बात की. गृह मंत्री ने कार्यक्रम में दावा किया कि आने वाले लोकसभा चुनावों में बीजेपी 300 से ज्‍यादा सीटें जीतेगी. साथ ही राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को 400 से ज्‍यादा सीटें हासिल हो सकेंगी.   

सेट है पूरा टारगेट

अमित शाह ने कार्यक्रम में कहा, 'बीजेपी 300 पार और एनडीए 400 से ज्यादा सीटें जीतेगी. हमारे पास 10 साल का ट्रैक रिकॉर्ड और 25 साल का एजेंडा है. पिछले चुनाव में हमने 300 का टारगेट सेट किया था और 303 सीटें हासिल की थीं. मैं आज फिर कहता हूं कि काउंटिंग के दिन देखना एनडीए इस बार 400 से ज्यादा सीटें जीतेगी.' इस दौरान उन्होंने पार्टियां तोड़ने के आरोप पर जवाब देते हुए कहा, 'हमने किसी पार्टी को नहीं तोड़ा है.' 

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बोले गृह मंत्री 

गृह मंत्री अमित शाह ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा चुनावी बांड योजना को रद्द करने के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहते है  कि वह सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं, लेकिन चुनावी बांड योजना पर चर्चा करने के लिए तैयार हैं. जिस पर उन्‍होंने कहा  इसे 'काले धन को खत्म करने' के लिए पेश किया गया था. अब जब इस योजना को खत्म कर दिया गया है, तो लोगों को काले धन की वापसी का डर होना चाहिए. बता दें साल 2018 में शुरू की गई केंद्र सरकार की चुनावी बांड योजना को पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट ने रद्द कर दिया था.