Patna to Pune Indigo Flight थी शेड्यूल, हुई देरी... पायलट ने किया उड़ान भरने से इंकार

इंडिगो की यह उड़ान संख्या 6E 126 पटना से पुणे के बीच की थी, लेकिन शेड्यूल होने पर भी तीन घंटे देरी से हुई रवाना. This Indigo flight number 6E 126 was between Patna and Pune, but despite being scheduled, it departed three hours late.

Patna to Pune Indigo Flight थी शेड्यूल, हुई देरी... पायलट ने किया उड़ान भरने से इंकार

पटना एयरपोर्ट पर Indigo का हवाई जहाज कुल करीब 162 यात्रियों को लेकर तैयार खड़ा था. क्रू मेंबर पायलट का कॉकपिट में आने का इंतजार कर रहे थे. यात्रियों को लगा की उनकी उड़ान रवाना होने ही वाली है, लेकिन तभी पायलट ने उड़ान भरने से इंकार कर बताया कि उनकी दादी का देहांत हो गया है. इंडिगो की यह उड़ान संख्या 6E 126 पटना से पुणे के बीच की थी. इस घटना के बाद फ्लाइट करीब तीन घंटे देरी से उड़ी, जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. 

पायलट को मिली दुखद सूचना 

जानकारी के अनुसार बुधवार को पटना से पुणे जाने वाला इंडिगो का यह विमान पार्किंग से निकलकर रवाना होने के लिए तैयार ही खड़ा था, लेकिन इस दौरान पायलट को उसकी दादी की आकस्मिक मौत होने की सूचना मिली और उसने एयरलाइन अधिकारियों को बताया कि वह मानसिक रूप से ऐसी स्थिति में नहीं है कि वह फ्लाइट चलाकर उड़ान भर सके. 

पटना-पुणे की फ्लाइट थी शेड्यूल 

पायलट के उड़ान भरने से मना करने पर तुरंत बाद एयरलाइन अधिकारियों ने विमान को वापस पार्किंग बे में खड़ा करवाया, जिससे रनवे पर अन्य उड़ानें इससे प्रभावित न हों. इसके बाद दूसरे पायलट को विमान उड़ानें के लिए बुलाया गया. पटना एयरपोर्ट अधिकारियों के अनुसार पटना से पुणे के बीच उड़ने वाली फ्लाइट संख्या 6E 126 दोपहर करीब 1.25 बजे शेड्यूल थी, लेकिन पायलट के इनकार करने पर वह शाम तकरीबन 4.41 बजे उड़ान भर सकी. 

इस सब के बीच एयरलाइन कंपनी ने यात्रियों को विमान से नीचे उतारा और नया पायलट आने के बाद फिर यात्रियों की बोर्डिंग प्रक्रिया शुरू की. तीन घंटा 162 यात्री अपनी फ्लाइट रवाना होने का इंतजार करते रहे. पिछले कुछ दिनों से उत्तर भारत में घना कोहरा पड़ रहा है। जिसके चलते लगातार फ्लाइट देरी से उड़ान भर रही हैं.