गाजा को खत्म कर देगा हमास! अपने ही लोगों पर बरसा रहा रॉकेट?

Israeli Army has shared a video of Hamas fighters and their missiles. इजरायल सेना ने हमास के लड़ाकों और उनकी मिसाइलों की एक वीडियो शेयर की है.

गाजा को खत्म कर देगा हमास! अपने ही लोगों पर बरसा रहा रॉकेट?

इजरायल और हमास के बीच बीते दो हफ्तों से युद्ध जारी है. अब तक हजारों लोगों की जान जा चुकी है. सबसे ज्यादा नुकसान गाजा पट्टी में रह रहे लोगों को हुआ है. क्योंकि, हमास के आतंकी यहीं से इजरायल पर लगातार हमला कर रहे हैं. जिसके जवाब में इजरायली सेना भी गाजा पर मिसाइल दाग रही है. लेकिन, गाजा में रह रहे लोगों के लिए इजरायल नहीं खुद हमास की काल बना हुआ है. 

दरअसल, इजरायली सेना ने एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में हमास के आतंकी और उनके हमलों को दिखाया गया है. साथ ही कुछ तथ्य भी दिखाने की कोशिश की गई है. वीडियो में हमास के लड़ाके रॉकेट लोड करते, उड़ती मिसाइल दिख रही हैं. लेकिन, असल मामला उन तथ्यों का है जो वीडियो में बताए गए हैं. 

वीडियो में इजरायली आर्मी ने लिखा, गाजा पर हमला हो रहा है और ऐसा करने वाले उनके अपने ही लीडर हैं. जब गाजा से हमास के लड़ाके इजरायल की तरफ मिसाइल दागते हैं तो, तनीकी खराबी के कारण गाजा के ही इलाकों में गिर जाते हैं और बड़ा नुकसान करते हैं. हाल ही में अल अहली अस्पताल पर गिरी मिसाइल इसी का एक उदहारण है.

वीडियो में आगे लिखा गया है कि, गाजा और इस्लामिक जिहाद ने बीते दो हफ्तों में 7 हजार से ज्यादा मिलाइल इजरायल पर दागने की कोशिश की. जिसमें बड़ी संख्या में इजरायल के नागरिकों की जान गई. लेकिन, उनमें से 550 से ज्यादा गाजा में ही गिर गए. यानी हर 37 मिनट में एक मिसाइल मिसफायर होकर गाजा में ही गिरी. हमास बेरहमी से गाजा के लोगों को ही मार रहा है.