कांग्रेस नेता के घर मिले 200 करोड़! PM मोदी ने कसा तंज

PM Modi takes a dig at the raid on the premises of Congress leader Dheeraj Prasad Sahu. कांग्रेस नेता धीरज प्रसाद साहू के ठिकानों पर रेड पर पीएम मोदी ने कसा तंज.

कांग्रेस नेता के घर मिले 200 करोड़! PM मोदी ने कसा तंज

झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू और उनके करीबियों के ठिकानों से आयकर विभाग ने छापे मारा. इस रेड में अब तक 210 करोड़ रुपए से ज्यादा कैश मिल चुका है. छापेमारी की कार्रवाई बुधवार, 6 दिसंबर को शुरू हुई थी, और अभी भी जारी है. कांग्रेस सांसद के ठिकानों इतनी बड़ी संख्या में नोट मिले हैं कि अभी तक इनकी गिनती पूरी नहीं हो पाई है. आयकर विभाग बड़ी-बड़ी मशीनों के जरिए नोटों की गिनती कर रहा है.

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट से जुड़े सूत्रों के मुताबिक विभाग की टीमों ने ये छापे ‘बौद्ध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड’ से जुडे़ ठिकानों पर मारे हैं. ये कंपनी कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के परिवार की है. इंडिया टुडे के मुताबिक धीरज साहू का परिवार शराब व्यवसाय से जुड़ा है. उनकी ओडिशा में शराब बनाने की कई फैक्ट्रियां हैं.

आयकर विभाग की टीम ने ये छापे झारखंड में धीरज साहू के पैतृक आवास पर मारे हैं. इसके अलावा विभाग की कुछ टीमें राज्य के रांची और लोहरदगा में भी कंपनी से जुड़े प्रतिष्ठानों में कार्रवाई कर रही हैं. ओडिशा के संबलपुर, बोलांगीर, टिटिलागढ़, बौध, सुंदरगढ़, राउरकेला और भुवनेश्वर में भी रेड की कार्रवाई चल रही है. इसके अलावा पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक ठिकाने पर छापा पड़ा है.

पीएम मोदी ने कसा तंज