Israel-Hamas War :- वेस्ट बैंक में इजरायली सेना से झड़प, हिजबुल्लाह पर ताबड़तोड़ हमला जारी

Know all the major and latest updates of the ongoing war between Israel and Hamas. जानें इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध की अब तक की सभी बड़ी और ताजा अपडेट.

Israel-Hamas War :- वेस्ट बैंक में इजरायली सेना से झड़प, हिजबुल्लाह पर ताबड़तोड़ हमला जारी

इजरायल और हमास के बीच लगातार 13 दिन से संघर्ष जारी है. दोनों ही तरफ से किए गए हमलों में अभी तक करीब 5 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. इजरायल में हमास के हमले में करीब 1400 इजरायलियों की मौत हो गई. वहीं गाजा पट्टी में 3500 से के करीब लोगों की मौत हो चुकी है. इसी बीच खबर सामने आ रही है कि,  गुरुवार को वेस्ट बैंक में इजरायली बलों फिलिस्तीनियों के बीच झड़प हो गई. 

तेल अवीव पहुंचे ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक

इजरायल पर हुए आतंकी हमले के बाद ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक गुरुवार (19 अक्टूबर 2023) को इजरायल पहुंच गये हैं. वहीं, बुधवार को अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन तेल अवीव पहुंचे थे. ऐसे में अब ऋषि सुनक का इजरायल पहुंचना कुटनीतिक दृष्टि से काफी अहम माना जा रहा है. 

हिजबुल्लाह के दो सदस्यों को सेना ने मार गिराया

द येरुशलम पोस्ट के मुताबिक, हिजबुल्ला ने इस बात को स्वीकार किया है कि बुधवार को साउथ लेबनान में इजरायल की एयरस्ट्राइक में संगठन के दो सदस्य भी मारे गए. जंग के बीच गाजा के नागरिकों के लिए राहत की खबर है. अमेरिकी राष्ट्रपति से बातचीत के बाद मिस्र मानवीय सहायता भेजने के खातिर राफा बॉर्डर खोलने को राजी हो गया है.

रूस बोला- कहीं क्षेत्रीय स्थिरता के लिए खतरा नहीं बन जाए इजरायल हमास युद्ध

इजरायल हमास युद्ध पर रूस की प्रतिक्रिया सामने आई है. रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा, हम वहां पर हो रहे तनाव को लेकर तुर्किए के साथ संपर्क में हैं. हमें भय है कि कहीं यह युद्ध वहां की क्षेत्रीय स्थिरता का कारण नहीं बन जाए.