छत्तीसगढ़-मिजोरम में टूटे वोटिंग के रिकॉर्ड! जानें कितने फीसद हुआ मतदान

Know what percentage of voting took place in Chhattisgarh and Mizoram in the first phase of assembly elections. जानें विधानसभा चुनाव के पहले चरण में छत्तीसगढ़ और मिजोरम में कितने फीसद मतदान हुआ.

छत्तीसगढ़-मिजोरम में टूटे वोटिंग के रिकॉर्ड! जानें कितने फीसद हुआ मतदान

पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की शुरुआत हो चुकी है. पहले चरम में आज (मंगलवार को) दो राज्यों में वोटिंग हुई. मिजोरम की सभी 40 सीटों पर और छत्तीसगढ़ की 20 सीटों पर मतदान हुआ. वोटिंग की प्रक्रिया अब खत्म हो चुकी है. दोनों ही राज्यों में लोगों ने बढ़-चढ़कर लोकतंत्र के इस पर्व में हिस्सा लिया. 

छत्तीसगढ़ में 5 बजे तक करीब 71 फीसदी मतदान दर्ज

चुनाव आयोग की वोटर टर्नआउट ऐप के अनुसार, छत्तीसगढ़ में 5 बजे तक के वोटिंग आंकड़ों के मुताबिक 70.87 फीसदी मतदान हुआ है. ये आंकड़े अभी बदल सकते हैं, क्योंकि ये फाइनल आंकड़े नहीं हैं.

 5 बजे तक मिजोरम में वोटिंग का आंकड़ा 75 फीसदी के पार

चुनाव आयोग की वोटर टर्नआउट ऐप के मुताबिक, मिजोरम में 5 बजे तक के जारी आंकड़ों के अनुसार 75.80 फीसदी वोटिंग हुई है. हालांकि, ये फाइनल आंकड़े नहीं हैं. यहां भी वोटिंग प्रतिशत में अभी बदलाव संभव है.

छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले

आज मतदान वाले दिन छत्तीसगढ़ के कई जिलों में नक्सलियों ने हमले किए. नारायणपुर के थाना ओरछा के तादुर के जंगल में एसटीएफ और माओवादियों के बीच भी मुठभेड़ हुई. एसटीएफ को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल की आड़ लेकर भाग गए. सभी जवान सुरक्षित हैं और इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.