क्यों हुआ PM मोदी का जन्म? छत्तीसगढ़ रैली में खुद कर दिया खुलासा

While addressing the public meeting in Chhattisgarh, PM Modi fiercely targeted Congress. छत्तीसगढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना.

क्यों हुआ PM मोदी का जन्म? छत्तीसगढ़ रैली में खुद कर दिया खुलासा

विधानसभा चुनावों की शुरुआत हो चुकी है. आज यानी मंगलवार को देश के दो राज्य (मिजोरम और छत्तीसगढ़) में पहले चरण के तहत वोटिंग हो रही है. मिजोरम की सभी  40 सीटों के लिए सुबह 7 बजे से ही वोटिंग जारी है, जबकि छत्तीसगढ़ में भी पहले चरण के लिए वोटिंग जारी है, जिसमें 20 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. इसी बीच पीएम नरेंद्र मोदी भी आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं. इस दौरान सूबे के सूरजपुर में उन्होंने एक जनसभा को भी संबोधित किया. 

पीएम मोदी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि, ज्यादा से ज्यादा वोट कर मजबूत सरकार बनाएं. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि मैं तो सेवा करने के लिए पैदा हुआ हूं. कांग्रेस ने कभी आदिवासी समुदाय के बारे में सोचा ही नहीं.

प्रधानमंत्री ने आगे कहा, 'भारत में हमारे आदिवासी भाई-बहनों की आबादी 9-10 करोड़ के आसपास है. लेकिन आजादी के बाद, दशकों तक कांग्रेस के लिए आदिवासियों का कोई वजूद ही नहीं था, उन्हें उनके नसीब पर छोड़ दिया गया था. कांग्रेस ने कभी आपकी चिंता नहीं की, आपके बच्चों के बारे में नहीं सोचा. जबकि भाजपा ने हमेशा आदिवासी कल्याण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है.'

11 बजे तक कहां कितनी फीसद हुआ मतदान?

चुनाव आयोग की वोटर टर्नआउट ऐप के मुताबिक, 11 बजे तक मिजोरम में रिकॉर्डतोड़ वोटिंग दर्ज की गई है. मिजोरम में 11 बजे तक 30.31 फीसदी मतदान हुआ है. वहीं, छत्तीसगढ़ में 11 बजे तक करीब 23 प्रतिशत वोटिंग हुई है. वोटिंग के दौरान छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमला भी हुआ है. नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच फायरिंग हुई है.