छत्तीसगढ़ में वोटिंग के दौरान नक्सली हमला, सुबह किया था IED ब्लास्ट

Naxalites attacked in Sukma in the morning during the first phase of voting in Chhattisgarh. छत्तीसबढ़ के पहले चरण की वोटिंग के दौरान सुबह सुकमा में नक्सलियों ने किया हमला.

छत्तीसगढ़ में वोटिंग के दौरान नक्सली हमला, सुबह किया था IED ब्लास्ट

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के तहत मतदान जारी है. छत्तीसगढ़ में 10 सीटों पर वोटिंग प्रक्रिया सुबह 7 बजे से शुरू हुई जो, शाम 3 बजे तक चलेगी. वहीं, बाकी 10 सीटों पर सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हुआ और शाम 8 बजे तक चलेगा. 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग के दौरान सुबह सुकमा में नक्सलियों ने IED ब्लास्ट किया था. वहीं, अब पुलिस और नक्सलियों के बीच फायरिंग की घटना सामने आई है. कोंटा थाना क्षेत्र के बंडा इलाके का मामला है. जहां गोलीबारी जारी है. 

जानकारी के मुताबिक, मतदाताओं को रोकने की कोशिश में नक्सलियों ने दूरमा और सिंगाराम के जंगल से गोलियां दागीं. इलाके में भारी संख्या में सीआरपीएफ और डीआरजी की टीम मौके पर तैनात है. फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. 

सूरजपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "जब-जब कांग्रेस सरकार में आती है, तब-तब देश में आतंकवादियों और नक्सलियों के हौंसले बढ़ जाते हैं...जिस-जिस राज्य में कांग्रेस सत्ता में होती है वहां अपराध और लूटपाट का राज ही चलता है। कांग्रेस सरकार नक्सल हिंसा को काबू करने में असफल रही है..."

 11 बजे तक कहां कितनी फीसद हुआ मतदान?

चुनाव आयोग की वोटर टर्नआउट ऐप के मुताबिक, 11 बजे तक मिजोरम में रिकॉर्डतोड़ वोटिंग दर्ज की गई है. मिजोरम में 11 बजे तक 30.31 फीसदी मतदान हुआ है. वहीं, छत्तीसगढ़ में 11 बजे तक करीब 23 प्रतिशत वोटिंग हुई है.