जानें कौन हैं नितिन फौजी? जिसने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी पर चलाई थीं गोली

Know who is Nitin Fauji who opened fire on Sukhdev Singh Gogamedi. जानें कौन हैं नितिन फौजी जिसने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी पर चलाई थीं गोली.

जानें कौन हैं नितिन फौजी? जिसने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी पर चलाई थीं गोली

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की मंगलावार को हत्या कर दी गई. इस वारदात के कुछ देर बाद ही बुधवार को राजस्थान में कई जगह प्रदर्शन हुए. इस हमले के तुरंत बाद रोहित गोदारा ने पूरे वारदात की जिम्मेदारी अपने ऊपर ली थी. सुखदेव पर पहले गोली हमलावर नितिन फौजी ने चलाई थी, जो 9 जाट बटालियन में तैनात था. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नितिन फौजी आर्मी में तैनात था और 9 नवंबर को छुट्टियों पर आया था, लेकिन इसके बाद वो कभी वापस ड्यूटी पर नहीं लौटा. यहां तक कि फौजी के घर कई नोटिस भी भेजे गए, लेकिन ना ही उसके नोटिस का जवाब दिया और ना ही ड्यूटी कभी जॉइन की. नितिन फौजी का नाम अब 5 दिसंबर को हुए सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या में सामने आया है. 

किन सवालों पर काम कर रही पुलिस?

पुलिस अब नितिन फौजी की प्रोफाइल को वेरीफाई कर रही है. इसकी भी जांच हो रही कि आखिरकार नितिन फौजी ने छुट्टी के बाद आर्मी जॉइन क्यों नहीं की? जांच इसकी भी हो रही है कि कैसे एक फौजी गैंगस्टरों के संपर्क में आया? क्या इस का रोल सुखदेव सिंह की मौत में सिर्फ शूटर का था या वो इस हत्या का साजिशकर्ता भी था? पुलिस इन सभी सवालों की गुत्थियां सुलझाने के पीछे पड़ी है. 

लॉरेंस बिश्नोई से जुड़ा कनेक्शन

इस हत्याकांड की जिम्मेदारी फरार गैंगस्टर रोहित गोदारा ने ली है. जानकारी के मुताबिक गोदारा लॉरेंस बिश्नोई और कनाडा में बैठे कुख्यात गैंगस्टर गोलडी बरार के लिए काम करता है. रोहित गोदारा के ऊपर 2010 से 2022 तक 26 मामले दर्ज हैं. इनमें हत्या, हत्या की साजिश, आर्म्स एक्ट, आर्गनाइज्ड क्राइम, जैसे कई मामले शामिल हैं. राजस्थान पुलिस के मुताबिक शुरुआत से ही रोहित गोदारा राजस्थान में अपना वर्चस्व कायम करना चाहता है. इस समय रोहित दुबई में है, कोविड़ के दौरान जेल से बाहर आया था, जिसके बाद वो फर्जी पासपोर्ट के जरिए विदेश भाग गया था.