कोहली ने अचानक छोड़ा टीम का साथ, SA से भारत लौट आए

Know why Virat Kohli, who was on South Africa tour, has suddenly returned to India. जानें साउथ अफ्रीका दौरे पर गए विराट कोहली अचानक भारत क्यों लौट आए हैं.

कोहली ने अचानक छोड़ा टीम का साथ, SA से भारत लौट आए

भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका दौरे पर हैं. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 26 दिसंबर से जोहान्सबर्ग में होने वाला है लेकिन उससे पहले ही विराट कोहली को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. खबर है कि विराट कोहली साउथ अफ्रीका से अचानक भारत लौटे हैं. विराट की वापसी की वजह फैमिली इमरजेंसी बताई जा रही है. अबतक कोई पुख्ता जानकारी नहीं आई है कि आखिर विराट को अचानक क्यों मुंबई लौटना पड़ा. बता दें विराट कोहली 3 दिन पहले मुंबई लौटे हैं और वो टीम इंडिया के इंट्रा-स्क्वाड में भी हिस्सा नहीं ले पाए.

घबराने वाली बात नहीं है!

बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक विराट कोहली के मामले में घबराने की बात नहीं है. रिपोर्ट्स की मानें तो विराट कोहली साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज से बाहर नहीं हुए हैं, वो दोनों मैच खेलेंगे. विराट कोहली के शुक्रवार को साउथ अफ्रीका पहुंचने की बात कही जा रही है. हालांकि फैमिली इमरजेंसी की वजह से विराट कोहली की तैयारियां बाधित जरूर हुई हैं.

कोहली का रहेगा अहम रोल

बता दें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विराट कोहली का सबसे अहम रोल रहेगा. साउथ अफ्रीका में कप्तान रोहित शर्मा का रिकॉर्ड काफी खराब रहा है ऐसे में विराट पर बल्लेबाजी की ज्यादा जिम्मेदारी रहेगी. विराट ने साउथ अफ्रीका में 51 से ज्यादा की औसत से 719 रन बनाए हैं जिसमें दो शतक शामिल हैं. टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका में कभी कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है, अगर विराट का बल्ला चला और गेंदबाजों का साथ मिला तो इस बार ये कारनामा किया जा सकता है.

ये खिलाड़ी हुआ बाहर

विराट कोहली तो साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेल सकते हैं लेकिन टीम इंडिया का एक खिलाड़ी सीरीज से बाहर हो गया है. ऋतुराज गायकवाड़ उंगली में चोट की वजह से टेस्ट टीम से बाहर हो गए हैं. गायकवाड़ को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में चोट लगी थी. वो तीसरे वनडे में नहीं खेल पाए थे. ऋतुराज की जगह किस खिलाड़ी को टेस्ट स्क्वाड में मौका मिलेगा ये अबतक साफ नहीं हुआ है. लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक सरफराज खान और अभिमन्यु ईश्वरन में से किसी को टीम में शामिल किया जा सकता है.