रामलीला मैदान में इंडिया ब्‍लॉक की रैली, जेल से लिखा संदेश, पत्‍नी सुनीता ने विपक्ष को ऐसे किया टारगेट

रविवार को नई दिल्‍ली स्थित रामलीला मैदान में इंडिया ब्‍लॉक की 'लोकतंत्र बचाओ' रैली का आयोजन हुआ. इस दौरान सभी दलों ने केंद्र सरकार पर हमला बोला और सरकार को लोकतंत्र विरोधी करार दिया. India Block's 'Save Democracy' rally was organized at Ramlila Maidan in New Delhi on Sunday. During this, all the parties attacked the central government and termed the government as anti-democratic.

रामलीला मैदान में इंडिया ब्‍लॉक की रैली, जेल से लिखा संदेश, पत्‍नी सुनीता ने विपक्ष को ऐसे किया टारगेट

रविवार को नई दिल्‍ली स्थित रामलीला मैदान में इंडिया ब्‍लॉक की 'लोकतंत्र बचाओ' रैली का आयोजन हुआ. इसमें दिल्‍ली के CM और आप पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल की पत्‍नी सुनीता, झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्‍नी कल्‍पना और जेल में बंद संजय सिंह की पत्‍नी अनिता भी शामिल हुईं. वहीं कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत सोनिया गांधी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के तेजस्‍वी यादव शरद पवार, उद्धव ठाकरे, अखिलेश यादव के साथ और कई शीर्ष नेताओं ने शिरकत की. 

सुनीता केजरीवाल ने क्या कहा? 

इस दौरान सभी दलों ने केंद्र सरकार पर हमला बोला और सरकार को लोकतंत्र विरोधी करार दिया. इस संदर्भ में सुनीता केजरीवाल ने जेल से भेज गए दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के संदेश को पढ़ा. उन्‍होंने कहा, 'आपके अपने अरविंद केजरीवाल ने जेल से आपके लिए एक संदेश भेजा है. इस संदेश को पढ़ने से पहले मैं आपसे कुछ पूछना चाहती हूं. हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेरे पति को जेल में डाल दिया, 

क्या प्रधानमंत्री ने सही काम किया? क्या आप मानते हैं कि केजरीवाल जी एक सच्चे देशभक्त और ईमानदार व्यक्ति हैं? ये BJP वाले कह रहे हैं कि केजरीवाल जी जेल में हैं, उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए. क्या उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए? आपका केजरीवाल एक शेर है, वे उसे लंबे समय तक जेल में नहीं रख पाएंगे.'    

जेल से भेजा संदेश 

सुनीता केजरीवाल ने आगे कहा, 'पिछले 75 वर्षों में दिल्ली के लोगों ने अन्याय का सामना किया है. अगर इंडिया ब्लॉक सत्ता में आता है तो हम दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाएंगे.' भारत माता पीड़ा में है. यह अत्याचार नहीं चलेगा. मेरे पति को बहुत आशीर्वाद मिल रहा है.' जेल से अरविंद केजरीवाल का संदेश पढ़ते हुए सुनीता केजरीवाल ने कहा, 'मेरे प्यारे साथी भारतीयों. जेल से अपने बेटे, अपने भाई का अभिवादन स्वीकार करें. मैं आपसे वोट नहीं मांग रहा हूं. आने वाले चुनावों में मैं जीत या हार पर चर्चा भी नहीं कर रहा हूं. भगवान ने भारत को सब कुछ उपहार में दिया है. फिर भी हम क्यों पीछे हैं? हम अनपढ़ क्यों हैं? मैं यहां जेल में हूं, जहां मेरे पास सोचने के लिए काफी समय है. मैं भारत माता के लिए सोचता हूं. भारत माता बहुत दुखी है. भारत माता पीड़ा में है, वह पीड़ा से चिल्ला रही है.