'हां...मैंने वीडियो बनाया', मिमिक्री विवाद पर बोले राहुल गांधी

Rahul Gandhi gave clarification on making video of Vice President's mimicry outside Parliament. संसद के बाहर उपराष्ट्रपति की मिमिक्री का वीडियो बनाने पर राहुल गांधी ने दी सफाई.

'हां...मैंने वीडियो बनाया', मिमिक्री विवाद पर बोले राहुल गांधी

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री मामले में विपक्ष घिर गया है. एनडीए की तरफ से विपक्ष की जमकर आलोचना की जा रही है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संसद में राज्यसभा चेयरमैन जगदीप धनखड़ की मिमिक्री का वीडियो बनाने के विवाद पर अपनी चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने मिमिक्री का वीडियो बनाने की वजह भी बताई है. 

मिमिक्री विवाद पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, '...सांसद वहां बैठे थे, मैंने उनका वीडियो शूट किया. मेरा वीडियो मेरे फ़ोन पर है. मीडिया इसे दिखा रहा है.'

राहुल गांधी ने आगे कहा, 'किसी ने कुछ नहीं कहा. हमारे 150 सांसदों को (सदन से) बाहर निकाल दिया गया है. लेकिन, मीडिया में उस पर कोई चर्चा नहीं है. अडानी पर कोई चर्चा नहीं, राफेल पर कोई चर्चा नहीं, बेरोजगारी पर कोई चर्चा नहीं. हमारे सांसद निराश होकर बाहर बैठे हैं लेकिन आप उस (मिमिक्री) पर चर्चा कर रहे हैं.'

क्या है मिमिक्री विवाद?

संसद के बाहर विपक्ष अपने सांसदों के निलंबन पर विरोध प्रदर्शन कर रहा था. इसी दौरान तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद कल्याण बनर्जी ने सभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री की. जिस वक्त बनर्जी ऐसा कर रहे थे, उस वक्त कांग्रेस सांसद राहुल गांधी वीडियो बना रहे थे. इस दौरान बाकी के विपक्षी सांसदों को भी ठहाके लगाकर हंसते हुए देखा गया. बनर्जी और राहुल गांधी की इस हरकत के लिए उनकी आलोचना हो रही है.

संसद से अब तक 143 विपक्षी सांसद सस्पेंड

बता दें कि संसद में हंगामा करने के आरोप में लोकसभा और राज्यसभा से अब तक विपक्ष के 143 सांसद सस्पेंड किए जा चुके हैं. निलंबित हुए सांसदों का आरोप है कि वे संसद में सुरक्षा चूक पर पीएम या गृह मंत्री के बयान की मांग कर रहे हैं. दोनों शीर्ष नेता इस मसले पर चुप्पी क्यों साधे हुए हैं. वे इस मामले में बयान देने के बजाय विपक्षी सांसदों को सस्पेंड करने में लगे हैं.