हॉलीवुड फिल्म की कॉपी है 'Animal'! ये रहे सबूत...

Ranbir Kapoor's film Animal is being called a copy of Hollywood. रणबीर कपूर की फिल्म एनिमल को हॉलीवुड की कॉपी बताया जा रहा है.

हॉलीवुड फिल्म की कॉपी है 'Animal'! ये रहे सबूत...

रणबीर कपूर की फिल्म 'एनिमल' बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में हर रोज रिकॉर्ड बना रही है. फिल्म वर्ल्डवाइड जहां 800 करोड़ के क्लब में शामिल होने के लिए तैयार है तो वहीं घरेलू बॉक्स ऑफिस पर भी 500 करोड़ का आंकड़ा पार करने के लिए तैयार है. इस बीच फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर कॉपी करने का दावा किया जा रहा है. कहा जा रहा है कि उनकी फिल्म के कई सीन्स हॉलीवुड मूवी 'गॉड फादर' से कॉपी किए गए हैं.

रीएडिट पर एक यूजर ने दावा करते हुए पोस्ट किया है कि 'एनिमल' के कई सीन्स हॉलीवुड मूवी 'गॉड फादर' से लिए गए हैं. यूजर ने लिखा- 'एनिमल' मूवी बड़े पैमाने पर कॉपी की गई है. संदीप वांगा रेड्डी ने बहुत सारे प्लॉट ट्विस्ट और सीन्स बहुत-सी मूवीज से कॉपी किए हैं. मैं कहां से शुरू करूं? संदीप वांगा रेड्डी ने बहुत ज्यादा कॉपी किया है या वे गॉडफादर से बहुत ज्यादा प्रभावित थे. यहां देखें.

क्या-क्या किया गया कॉपी ?

यूजर ने आगे बिंदुओं में उन सीन्स का जिक्र किया है जो कि गॉडफादर से कॉपी किए गए हैं. यूजर ने लिखा-

1. रणबीर के जीजा अनिल कपूर (रणबीर के पिता) की हत्या में शामिल थे/माइकल कोरलियोन के जीजा वीटो (माइकल के पिता) की हत्या में शामिल थे.

2. जैसे ही रणबीर की बहन को पता चला कि उसने उसके पति को मार डाला है, उसने उसे पीटना और रोना शुरू कर दिया/जब माइकल की बहन को पता चला कि उसने उसके पति को मार डाला, तो वह भी उसी तरह रीएक्ट करती है.

3. रणबीर ने अपनी पत्नी के लिए चर्च में अपने अपराधों के बारे में पिता के सामने कबूल किया/बुढ़ापे में सांत्वना पाने के लिए माइकल ने अपने पिता के सामने अपने अपराधों को कबूल किया था.

4. स्कूल में बंदूक लाने के बाद रणबीर को घर से निकाल दिया गया/सोलोज़ो को मारने के बाद माइकल को घर से निकाल दिया गया था.

5. अनिल कपूर का घर में ही ऑफिस है और वह कभी-कभी वहां बैठकें करते हैं/वीटो का घर में ही ऑफिस है और वह कभी-कभी वहां बैठकें करते हैं.