शाहरुख की 'डंकी' पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची, मिला ये सर्टिफिकेट...

Censor Board has made changes in many scenes of Shahrukh Khan's film Dunki. शाहरुख खान की फिल्म डंकी के कई सीन्स में सेंसर बोर्ड ने बदलाव किए हैं.

शाहरुख की 'डंकी' पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची, मिला ये सर्टिफिकेट...

बॉलीवुड के बादशाह एक बार फिर सिनेमाघरों को गुलजार करने के लिए तैयार हैं. साल की शुरुआत में ही शाहरुख खान ने ‘पठान’ और फिर ‘जवान’ से जो गदर मचाया है, उसे देखने के बाद हर कोई उम्मीद कर रहा है कि, ‘डंकी’ भी वैसा ही धमाल मचाएगी. इसी बीच ‘डंकी’ को लेकर नई-नई जानकारियां भी सामने आ रही हैं. हाल ही में फिल्म की एडवांस बुकिंग शुरू कर दी गई थी. तो इसी बीच शाहरुख की फिल्म को सेंसर बोर्ड ने U/A सर्टिफिकेट देकर पास भी कर दिया है.

शाहरुख खान की ‘डंकी’ और प्रभास की ‘सालार’ के बीच रिलीज से पहले ही जंग छिड़ी हुई है. हालांकि, दोनों ही फिल्मों के लिए फैंस की दीवानगी भी देखी जा रही है. इसी बीच शाहरुख खान के फैंस के लिए गुड न्यूज सामने आ गई है.

View this post on Instagram

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk)

‘डंकी’ को सेंसर बोर्ड ने दिखाई हरी झंडी

शाहरुख की ‘डंकी’ को लेकर खबर सामने आ रही है कि, सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) ने ‘डंकी’ को हरी झंडी दिखा दी है. वहीं फिल्म को यू/ए सर्टिफिकेट देकर पास भी कर दिया गया है. फिल्म के रन टाइम का भी खुलासा कर दिया गया है. ये फिल्म करीब 2 घंटे 41 मिनट की होगी. बीते दिनों ही फिल्म का ट्रेलर भी रिलीज किया गया था, जो बेहद लाजवाब था. शाहरुख खान, तापसी, विक्की कौशल और बोमन ईरानी की जबरदस्त एक्टिंग भी देखने को मिली थी.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म को 15 दिसंबर को ही रिव्यू किया गया था. इसके बाद शाहरुख खान की डंकी को लिमिटेड कट के साथ U/A सर्टिफिकेट दिया गया है. हालांकि कुछ सीन्स में बदलाव करने को भी कहा गया है. फिल्म की शुरुआत में एक शब्द को बदलकर ‘अप्रवासी’ कर दिया गया है. इसके अलावा फिल्म में शाहरुख खान के एक सीन को भी एडजस्ट किया गया है, जिसमें हार्डी शादी के दौरान घोड़े पर वर्दी पहनकर बैठे नजर आ रहे हैं.

डंकी और सालार की ‘जंग’

इससे पहले शाहरुख खान की ‘डंकी’ के मेकर्स ने सीबीएफसी से 6 टीजर भी पास करवाए थे. इसमें से कई ड्रॉप आउट वीडियो रिलीज भी किए जा चुके हैं, जिसमें गाने भी शामिल हैं. बता दें कि, डंकी और सालार एक दिन के अंतर पर रिलीज हो रही है, ऐसे में कौनसी फिल्म किसका कारोबार प्रभावित करेगी, ये तो रिलीज के बाद ही पता चल पाएगा. लेकिन फिल्म की रिलीज से पहले ही स्क्रीन काउंट को लेकर शाहरुख और प्रभास मुलाकात करने वाले हैं.