पुंछ में फिर बड़ा आतंकी हमला! सेना के काफिले को बनाया निशाना

Terrorists attacked army convoy in Poonch, Jammu and Kashmir. जम्मू कश्मीर के पुंछ में सेना के काफिले पर आतंकियों ने किया हमला.

पुंछ में फिर बड़ा आतंकी हमला! सेना के काफिले को बनाया निशाना

नापाक पाकिस्तान और उसके जिहादी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. वो हर बार आते हैं और मुंह की खाकर 72 हूरों के पास पहुंच जाते हैं. एक बार फिर इन जिहादियों ने सेना पर हमला किया है. एक बार फिर जम्मू-कश्मीर का पुंछ गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा. पूंछ में नियंत्रण रेखा के पास आतंकियों ने एक बार फिर से सेना के काफिले पर हमला किया है.

दरअसल, 39 राष्ट्रीय राइफल्स के सीओ दो वाहनों के साथ लोअर कृष्णा घाटी स्थित अपने यूनिट में लौट रहे थे. कृष्णा घाटी की ओर से जैसे ही उनका वाहन दराती गांव के पास पहुंचा तो आतंकियों ने सैन्य वाहनों को निशाना बनाकर फायरिंग शुरू कर दी. हालांकि, गनीमत रही कि..इस हमले में सभी सैन्यकर्मी पूरी तरह से सुरक्षित हैं. भारतीय सेना के जवाबी हमले के बाद आतंकी घटनास्थल से फरार हो गए. फिलहाल, इस पूरे इलाके की घेराबंदी करके तलाशी ली जा रही है. 

इससे पहले 21 दिसंबर को भी पूंछ के ही बफलियाज इलाके में आतंकियों ने घात लगाकर हमला किया था. इसमें सेना के पांच जवान को वीरगति मिली थी. आतंकियों ने इस हमलें में अंधाधुंध गोलीबारी करते हुए ग्रेनेड दागे थे और सेना के हथियार भी ले गए थे. यह वही इलाका है जिसे लेकर सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने भी चिंता जताई थी. 

बता दें कि, पुंछ में पिछले 27 महीनों में आतंकियों की ओर से हमले की यह पांचवीं घटना है. 2021 से शुरू हुई घटनाओं में अब तक 21 जवान बलिदान हो गए हैं. इन घटनाओं में कई जवान घायल भी हुए हैं. बीते 21 दिसंबर को जैसे ही ऑपरेशन साइट पर सेना के 2 वाहन पहुंचे, उसपर आतंकियों ने फायरिंग कर दी थी. इसके बाद सेना की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई. इस दौरान सेना के 4 जवान शहीद हो गए थे.