'उनकी जड़ें इटली से हैं...', गांधी परिवार पर अमित शाह का तंज

While addressing the public meeting in MP Amit Shah targeted Rahul and Priyanka Gandhi. एमपी में जनासभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने राहुल और प्रियंका गांधी पर साधा निशाना.

'उनकी जड़ें इटली से हैं...', गांधी परिवार पर अमित शाह का तंज

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार (28 अक्टूबर) को राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि, उनकी जड़ें 'इटली से हैं, न कि भारत से'. चुनावी राज्य मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि आज हर जगह लोग भारत के विकास के बारे में बात कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, "कांग्रेस को सकारात्मक चीजें नहीं दिखतीं. ये भाई-बहन (राहुल गांधी और प्रियंका गांधी) देश भर में घूमते रहते हैं और पूछते रहते हैं कि क्या हुआ...वे यह नहीं समझेंगे, क्योंकि उनकी जड़ें इटली से हैं, भारत से नहीं.

'कांग्रेस राम मंदिर निर्माण को रोकती थी'

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक गृह मंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस राम मंदिर निर्माण को रोकती थी और बाधा डालती थी. 2019 में मध्य प्रदेश के लोगों ने बीजेपी को बड़ी संख्या में सीटें दीं और दूसरी बार पीएम मोदी को प्रधानमंत्री बनाया. उन्होंने चुपचाप जाकर राम मंदिर की आधारशिला रखी और अब अगले साल जनवरी में भगवान राम की मूर्ति, वहां स्थापित की जाएगी.

गृहमंत्री ने लोगों संबोधित करते हुए कहा कि हर तरफ देश की जय-जयकार हो रही है. पिछले 9 साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैश्विक मंच भारत को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया.

कांग्रेस एकजुट नहीं-अमित शाह

बीजेपी नेता ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, ''कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के समर्थक एक-दूसरे के कपड़े फाड़ने को तैयार हैं. ऐसी पार्टी जो एकजुट नहीं है. उन्होंने कहा, 'एक परिवार के लिए राजनीति करने से मध्य प्रदेश की प्रगति नहीं हो सकती.'

मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को मतदान

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में 230 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव के लिए 17 नवंबर को मतदान होना है और बीजेपी राज्य में अपनी सत्ता बरकरार रखना चाहती है. 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 109 सीटें जीती थीं, जबकि कांग्रेस ने 114 सीटें जीतकर कमलनाथ के नेतृत्व में सरकार बनाई थी. 

हालांकि, 6 मंत्रियों सहित 23 कांग्रेस विधायकों के इस्तीफा देने के बाद नाथ को 2020 में इस्तीफा देना पड़ा और सरकार अल्पमत में आ गई. कांग्रेस की सरकार गिरने के बाद बीजेपी ने सरकार बनाई और शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री बने.