लक्षद्वीप पर इजरायल का बड़ा ऐलान, मालदीव में आया भूचाल!

Amidst India and Maldives dispute, Israel has made a big announcement regarding Lakshadweep. भारत और मालदीव विवाद के बीच इजरायल ने लक्षद्वीप को लेकर बड़ा ऐलान किया है.

लक्षद्वीप पर इजरायल का बड़ा ऐलान, मालदीव में आया भूचाल!

मालदीव विवाद में अब इजरायल की एंट्री हो गई है. इजरायल ने मालदीव की अक्ल ठिकाने लगाने के लिए लक्षद्वीप को लेकर एक बड़ा ऐलान कर दिया है. लक्षद्वीप को लेकर जो इजरायल ने जो कहा है, वो दुनिया के साथ-साथ मालदीव की हिला कर रख देगा. इजरायल ने क्या ऐलान किया है? उससे पहले आपको ये बता दें कि, मालदीव इस्लामिक देश होने के नाते. फिलिस्तीन का समर्थन कर रहा था. मालदीव के लोग लगातार इजरायल के खिलाफ जहर उगल रहे थे. यहां तक कि, उन्होंने पीएम मोदी को लक्षद्वीप में देख, उन्हें इजरायल की कटपुतली तक कह दिया था. लेकिन, अब इजरायल में मालदीव को एक तगड़ा झटका दे दिया है.

दरअसल, इजरायल ने साफ-साफ कह दिया है कि वो लक्षद्वीप को चमकाने के लिए जल्द से जल्द काम शुरू करना चाहता है. वो चाहता है कि, लक्षद्वीप दुनिया के सबसे बहतरीन टूरिस्ट डेस्टिनेशन में से एक बने. भारत में स्थित इजरायली दूतावास ने एक्स पर लक्षद्वीप की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं. साथ ही लिखा कि, 'हम केंद्र की मोदी सरकार के अनुरोध पर पिछले साल लक्षद्वीप की यात्रा पर गए थे ताकि वहां पर समुद्र के खारे पानी को साफ करके उसे पीने लायक बनाया जा सके. इजरायल इस प्रॉजेक्‍ट को कल से ही शुरू करने को लेकर पूरी तरह से तैयार है. जो लोग लक्षद्वीप के समुद्र के अंदर की सुंदरता से वाकिफ नहीं हैं, उनके लिए कुछ शानदार तस्‍वीरें पेश कर रहे हैं.'

बता दें कि, लक्षद्वीप चारों ओर से समुद्र से घिरा है और वहां पर मीठे पानी की बड़ी समस्‍या है. इजरायल को समुद्री पानी को मीठे पानी में बदलने में महारत हासिल है. लक्षद्वीप में पर्यटन को बढ़ाने की दिशा में ये काफी महत्‍वपूर्ण साबित हो सकता है. जिसका नुकसान मालदीव को उठाना पड़ेगा..

भारत और मालदीव के बीच रिश्ते उस समय खराब होना शुरू हो गए जब, वहां मंत्रियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपशब्द इस्तेमाल किए थे. मामले पर विवाद बढ़ने के बाद मालदीव सरकार ने मंत्रियों के बयानों से किनारा कर लिया, और फिर अब विवादित बयान देने वाले 3 मंत्रियों को सरकार ने निलंबित भी कर दिया है. लेकिन, इस बीच पूरे विवाद में इजरायल खुलकर आया है. प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्‍पणी करने पर अब इजरायल भी भड़क गया है. अब मालदीव की कमर टूटनी तय मानी जा रही है.