शुरु हुई प्री-वेडिंग फंक्शन, लेकिन कितना जानते है Anant Ambani और Radhika Merchant के बारे में

भारत के सबसे बङे उद्योगपति मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) और राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) के प्री-वेडिंग फंक्शन (Pre Wedding Function) गुजरात के जामनगर में आज से शुरू हो रहे हैं. The pre-wedding functions of Anant Ambani, the younger son of India's biggest industrialist Mukesh Ambani, and Radhika Merchant are starting from today in Jamnagar, Gujarat.

शुरु हुई प्री-वेडिंग फंक्शन, लेकिन कितना जानते है Anant Ambani और Radhika Merchant के बारे में

भारत के सबसे बङे उद्योगपति मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) और राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) के प्री-वेडिंग फंक्शन (Pre Wedding Function) गुजरात के जामनगर में आज से शुरू हो रहे हैं. ये तो हम सब अच्छे से जानते है कि अंबानी परिवार के पास पैसों की कोई कमी नहीं है, हर फंक्शन में दिल खोलकर खर्चा करते है, लेकिन क्या आप जानते है मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और बहू राधिका मर्चेंट कितना कमाते है. होने वाले दूल्हा-दुल्हन से जुड़े हर अपडेट्स को जानने के लिए फैंस भी बेताब रहते हैं.    

क्या करते है अनंत अंबानी 

अनंत अंबानी ने अपनी स्कूलिंग धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से पूरी की है, जिसके बाद उन्होंने यूएस में ब्राउन यूनिवर्सिटी से अपना ग्रेजुएशन कंपलीट किया. मुंबई लौटने के बाद अनंत फिलहाल अपने पिता की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के लिए काम कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनंत अंबानी कंपनी से सैलेरी नहीं लेते हैं, बावजूद इसके  उनकी कुल संपत्ति 3,44,000 करोड़ रुपए है.   

कौन है राधिका मर्चेंट?

अनंत अंबानी की होने वाली दुल्हनिया और अंबानी परिवार की होने वाली बहू राधिका अंबानी मशहूर बिजनेसमैन वीरेन मर्चेंट की बेटी हैं. उन्होंने अपनी स्कूलिंग मुंबई के इकोले मोंडियल वर्ल्ड से पूरी की है, और न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से राजनीति और अर्थशास्त्र में ग्रेजुएशन पूरा किया है. 

वह रियल एस्टेट फर्म में सेल्स प्रोफेशनल के तौर पर काम कर रही हैं, और लगभग 8-10 करोड़ रुपए तक की नेट वर्थ है. इसके अलावा राधिका को डांस का काफी शौक है, वह ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर भी हैं. जियो वर्ल्ड सेंटर के ग्रैंड थिएटर बीकेसी के दौरान राधिका मर्चेंट को पहली बार स्टेज पर परफॉर्म करते हुए देखा गया था.  

गेस्ट लिस्ट में ये मेहमान शामिल

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के प्री-वेडिंग फंक्शन आज से शुरू हो रहे हैं, जिसमें शामिल होने के लिए फिल्मी जगत के अलावा देश और विदेश से मेहमान आने शुरू हो गए हैं. कपल के फंक्शन गुजरात के जामनगर में होंगे. हॉलीवुड सिंगर रिहाना भी भारत पहुंच चुकी हैं, वहीं फिल्म स्टार्स की बात करें तो आने वाले मेहमानों में शाहरुख खान, सलमान खान, माधुरी दीक्षित, कटरीना कैफ, आमिर खान समेत कई स्टार्स शामिल हैं.