बिखर गया INDI गठबंधन, अब ममता 'दीदी' ने दिखा दिया ठेंगा!

CM Mamata Banerjee will not attend the next meeting of Indi alliance. इंडी गठबंधन की अगली बैठक में शामिल नहीं होंगी सीएम ममता बनर्जी.

बिखर गया INDI गठबंधन, अब ममता 'दीदी' ने दिखा दिया ठेंगा!

तीन राज्यों में चुनावी हार ने कांग्रेस की फजीहत करा दी है. INDIA गठबंधन के सहयोगी दल कांग्रेस पर लगातार हमलावर हैं. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, कांग्रेस को जीभर के कोस रही हैं. इतना ही नहीं उन्होंने यहां तक कह दिया कि 6 दिसंबर को INDIA गठबंधन की बैठक में वे शामिल नहीं होंगी. ममता ने कहा कि उन्हें गठबंधन की बैठक के बारे में कोई जानकारी नहीं है. अगर जानकारी होती तो वे जरूर शामिल होतीं.

दरअसल, लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी गठबंधन INDIA की 6 दिसंबर को बैठक होने वाली है. इस बैठक में सभी विपक्षी दलों के शामिल होने की संभावना है. लेकिन तीन राज्यों के चुनावी नतीजे आने के बाद गठबंधन में शामिल दल कांग्रेस से दूरी बनाने लगे हैं. इस क्रम में जब ममता बनर्जी से पूछा गया तो उन्होंने बैठक के बारे में कोई जानकारी न होने की बात कही.

'मुझे कोई जानकारी नहीं'

ममता बनर्जी ने कहा कि INDIA गठबंधन की बैठक के बारे में अगर उन्हें जानकारी होती तो वे इसमें जरूर शामिल होतीं. टीएमसी सुप्रीमो ने स्पष्ट कह दिया है कि, वे बैठक में शामिल नहीं हो पाएंगी क्योंकि वे उस वक्त उत्तर बंगाल के दौरे पर रहेंगी.

कांग्रेस पर हमलावर ममता

इससे पहले कांग्रेस की चुनावों में बुरी हार पर ममता ने कहा था कि कांग्रेस चुनाव इसलिए हारी क्योंकि उसने INDIA गठबंधन के अन्य दलों को अहमियत नहीं दी. सीट-बंटवारे सही से न करने के कारण कांग्रेस तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव हार गई. INDIA गठबंधन द्वारा सीटों का बंटवारा तीन राज्यों में अलग नतीजा दे सकता था.

..नतीजा कुछ और होता

ममता बनर्जी ने कहा कि कांग्रेस ने तेलंगाना जीता और बीजेपी ने तीन राज्यों में जीत हासिल की. हमने बार-बार सीट बंटवारे के लिए कहा. अगर सीट बंटवारा होता तो यह नतीजा नहीं होता. सिर्फ प्रचार और विज्ञापन से काम नहीं चलता. एक रणनीति बनानी होगी और जमीन पर काम करना होगा. मेरा अब भी मानना है कि अगर सीट बंटवारा हुआ तो 2024 में बीजेपी सत्ता में नहीं लौटेगी.